• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

चैंपियंस ट्रॉफी : भारत की दूसरी जीत, ओलंपिक चैंपियन अर्जेंटीना को दी मात

ब्रेदा (नीदरलैंड्स)। भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने रविवार को चैंपियंस ट्रॉफी के अपने दूसरे मुकाबले में ओलम्पिक विजेता अर्जेंटीना को 2-1 से मात देकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की। पहले मुकाबले में उसने शनिवार को ही चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 4-0 से मात दी थी। भारत के लिए हरमनप्रीत सिंह और मनदीप सिंह ने गोल किए। अर्जेंटीना के लिए गोंजालेज पेलिएट ने एकमात्र गोल किया। भारत के वरिष्ठ खिलाड़ी सरदार सिंह का यह 300वां अंतरराष्ट्रीय मैच था।

पहले क्वार्टर की शुरुआत दोनों टीमों ने धीमी की और किसी तरह की जल्दबाजी में नहीं दिखीं। भारत ने हालांकि धीरे-धीरे अर्जेंटीना के घेरे में जाना शुरू किया। उसे चौथे मिनट में पेनल्टी कॉर्नर मिल सकता था जिसे अर्जेंटीना ने रेफरल लेकर नकार दिया। अर्जेंटीना कुछ देर बाद लय में आई और उसे 11वें मिनट में लगातार दो पेनल्टी कॉर्नर मिले जिसे उसने जाया कर दिया।

पहले क्वार्टर का अंत बिना गोल के हुआ। दूसरे क्वार्टर में 17वें मिनट में भारत को पहला पेनल्टी कॉर्नर मिला जिसे हरमनप्रीत ने गोल में बदलकर अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिलाने में कोई गलती नहीं की। अगले ही मिनट भारत ने एक और मौका बनाया लेकिन अर्जेंटीनी डिफेंस ने एस.वी सुनील को रास्ते में ही रोक दिया। 20वें मिनट में अर्जेंटीना ने लगभग गोल कर ही दिया था जिसे श्रीजेश ने नकार दिया।

अर्जेंटीना बराबरी का गोल करने को बेताब दिख रहा था। इसी बीच भारत ने 28वें मिनट में गोल कर उसकी परेशानी को और बढ़ा दिया। यह गोल मनदीप ने दिलप्रीत के पास पर किया। अर्जेंटीना को अगले मिनट पेनल्टी कॉर्नर मिला और इस बार गोंजालेज गोल करने में कामयाब रहे। दूसरे क्वार्टर के अंत तक स्कोर भारत के पक्ष में 2-1 था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Champions Trophy : Indian hockey team beat olympic champion Argentina by 2-1
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: champions trophy, indian hockey team, olympic champion argentina, india vs argentina, harmanpreet singh, mandeep singh, pakistan, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved