• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पुरुषों के राष्ट्रीय हॉकी कोचिंग शिविर के लिए 39 सदस्यीय कोर ग्रुप घोषित

39-member core group announced for mens national hockey coaching camp - Sports News in Hindi

बेंगलुरु। हॉकी इंडिया ने मंगलवार को भारतीय खेल प्राधिकरण, बेंगलुरु में 29 नवंबर से शुरू होने वाले पुरुष राष्ट्रीय कोचिंग शिविर के लिए 39 सदस्यीय कोर ग्रुप की घोषणा की।

एशियाई खेलों के चैंपियन स्पेन में अपने आगामी असाइनमेंट के लिए तैयारी करेंगे जहां वे वालेंसिया में 15 दिसंबर 2023 से शुरू होने वाले 5 देशों के टूर्नामेंट में जर्मनी, फ्रांस, बेल्जियम और मेजबान स्पेन से भिड़ेंगे।

राष्ट्रीय कोचिंग शिविर के मुख्य समूह में गोलकीपर कृष्ण बहादुर पाठक, पीआर श्रीजेश, सूरज करकेरा, पवन मलिक और प्रशांत कुमार चौहान शामिल हैं। हरमनप्रीत सिंह, जरमनप्रीत सिंह, सुरेंदर कुमार, वरुण कुमार, अमित रोहिदास, गुरिंदर सिंह, जुगराज सिंह, मनदीप मोर, नीलम संजीप ज़ेस, संजय, यशदीप सिवाच, दिपसन टिर्की और मंजीत को डिफेंडर के रूप में नामित किया गया है।

शिविर में बुलाए गए मिडफील्डरों में मनप्रीत सिंह, हार्दिक सिंह, विवेक सागर प्रसाद, मोइरांगथेम रबीचंद्र सिंह, शमशेर सिंह, नीलकंठ शर्मा, राजकुमार पाल, सुमित, आकाशदीप सिंह, गुरजंत सिंह, मोहम्मद राहील मौसीन और मनिंदर सिंह शामिल हैं। फॉरवर्ड की सूची में एस. कार्थी, मंदीप सिंह, ललित कुमार उपाध्याय, अभिषेक, दिलप्रीत सिंह, सुखजीत सिंह, सिमरनजीत सिंह, शिलानंद लाकड़ा और पवन राजभर शामिल हैं।

आगामी शिविर के बारे में बात करते हुए, भारतीय पुरुष हॉकी टीम के मुख्य कोच क्रेग फल्टन ने कहा, “हांगझाऊ एशियाई खेलों में सफल प्रदर्शन के बाद यह राष्ट्रीय शिविर से एक लंबा ब्रेक था। टीम के अधिकांश खिलाड़ियों ने चेन्नई में राष्ट्रीय चैम्पियनशिप खेली और मुझे भी कुछ युवा और उभरते खिलाड़ियों को करीब से देखने का मौका मिला। अब हम पेरिस ओलंपिक के लिए अपनी तैयारियों के नए दृष्टिकोण के साथ एसएआई, बेंगलुरु में एकत्रित होंगे।''

फल्टन ने कहा, "जैसा कि मैंने कहा है, यह एक प्रक्रिया है और हम अपने एशियाई खेलों के अभियान पर दोबारा गौर करेंगे और समझेंगे कि हम एक टीम के रूप में कैसे बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं और उस दिशा में काम कर सकते हैं।"

इस बीच, भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने कहा, “पिछले कुछ सप्ताह बहुत अच्छे थे, क्योंकि हमें परिवार के साथ गुणवत्तापूर्ण समय बिताने का मौका मिला और चेन्नई में राष्ट्रीय चैंपियनशिप में अपने गृह राज्य के लिए खेलते हुए शानदार आउटिंग भी हुई। अब, हम एक बेहतर टीम बनने की चाहत में शिविर में लौट आए हैं।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-39-member core group announced for mens national hockey coaching camp
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bengaluru, hockey india, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved