• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

फीफा वर्ल्ड कप : ईरान को 1-0 से हराकर यूएसए ने अंतिम 16 में बनाई जगह, इंग्लैंड ने वेल्स को 3-0 से पछाड़ा

With 1-0 win over Iran, USA set to face Netherlands in knockout stage - Football News in Hindi

दोहा (कतर) । स्ट्राइकर क्रिस्टियन पुलिसिच के एक गोल की मदद से यूएसए ने ईरान को 1-0 से पछाड़ दिया, जिस कारण ईरान को यह मैच गंवाना पड़ा। वहीं, दूसरे मैच में इंग्लैंड ने वेल्स को 3-0 से हरा दिया।

मंगलवार को अल थुमामा स्टेडियम में चेल्सी के स्ट्राइकर ने मैच का एकमात्र गोल 38वें मिनट में किया। पुलिसिच का एकमात्र गोल यूएसए को अंतिम-16 में ले गया, जहां उनका सामना शनिवार को नीदरलैंड से होगा।

अमेरिका ने आठ वर्षों में पहली बार विश्व कप में वापसी की है। टीम ने अबतक तीन मैच खेले हैं, जिसमें एक मैच में जीत और दो मैच ड्रॉ रहे। वहीं, टीम के पास अभी पांच अंक हैं।

वहीं, ईरान को इंग्लैंड ने 6-2 से हराया था, लेकिन वेल्स को ईरान ने 2-0 से हराया था। वेल्स पर 2-0 की जीत के साथ टीम के पास तीन अक हैं। ग्रुप में टीम ने अभी तक 3 मैच खेले, जिसमें उसने एक मैच में जीत और दो मैच ड्रॉ खेले। टीम को 64 साल बाद विश्वकप में वापसी की उम्मीद थी, लेकिन वह जगह बनाने में कामयाब नहीं रही।

वेल्स पर 3-0 की जीत के बाद इंग्लैंड ग्रुप में शीर्ष पर रहा और नॉकआउट चरण में ग्रुप ए उपविजेता अफ्रीकी कप चैंपियंस सेनेगल से भिड़ेगा।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-With 1-0 win over Iran, USA set to face Netherlands in knockout stage
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: christian pulisic, fifa wc 2022, fifa world cup 2022, fifa world cup, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved