• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 4

इन 12 देशों ने खेला है फीफा विश्व कप का फाइनल, 8 बने चैंपियन

नई दिल्ली। हर चार साल में होने वाले फीफा विश्व कप को लेकर पूरी दुनिया में जबरदस्त क्रेज रहता है। 21वें विश्व कप का आयोजन रूस में जारी है और यह अंतिम पड़ाव पर पहुंच गया है। इसका फाइनल फ्रांस और क्रोएशिया के बीच है। फ्रांस तीसरी तो क्रोएशिया पहली बार खिताबी मुकाबला खेलेगा।

फ्रांस ने ग्रुप स्तर पर ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से और पेरू को 1-0 से हराया था, जबकि डेनमार्क से गोलरहित ड्रा खेला। फ्रांस ने प्री क्वार्टर फाइनल में अर्जेंटीना को 4-3 से, क्वार्टर फाइनल में उरुग्वे को 2-0 से और सेमीफाइनल में बेल्जियम को 1-0 से पराजित किया। दूसरी ओर, क्रोएशिया ने ग्रुप में अपने तीनों मैच जीते। उसने नाइजीरिया को 2-0 से, अर्जेंटीना को 3-0 से और आइसलैंड को 2-1 से शिकस्त दी।

क्रोएशिया ने डेनमार्क के खिलाफ प्री क्वार्टर फाइनल में अतिरिक्त समय तक स्कोर 1-1 से बराबर रहने के बाद पेनल्टी किक में 3-2 से बाजी मारी। फिर क्वार्टर फाइनल में मेजबान रूस को 2-2 से बराबरी पर रोकने के बाद पेनल्टी किक में 4-3 से जीता। क्रोएशिया ने सेमीफाइनल में इंग्लैंड को अतिरिक्त समय में -1 से हराया।

अब हम देखेंगे फीफा विश्व कप का फाइनल खेलने वाले सभी 12 देशों का रिपोर्ट कार्ड :-


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-These 12 countries have played final of FIFA World Cup, 8 won trophy
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: fifa world cup 2018, 12 countries, final, fifa world cup, 8 champion, france, croatia, france vs croatia, special story on sports records, brazil, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved