• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

रियल मेड्रिड ने मलागा को मात देकर जीता स्पेनिश लीग खिताब

मेड्रिड। रियल मेड्रिड फुटबॉल क्लब ने रविवार रात खेले गए मैच में मलागा को 2-0 से मात देकर स्पेनिश लीग के खिताब पर कब्जा जमाया। इसके अलावा, फुटबॉल क्लब विलारियल और रियल सोसिएदाद ने यूरोपा लीग के लिए क्वालीफाई कर लिया है। रियल ने 2012 के बाद के पांच साल के सूखे को खत्म करते हुए पहली बार किसी घरेलू खिताब पर अपना कब्जा जमाया है।

मैच की शुरुआत के दूसरे ही मिनट में स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने गोल दागकर रियल का खाता खोला। इसके बाद दूसरे हाफ में भी रियल ने मलागा पर अपना दबदबा बनाए रखा। 55वें मिनट में करीम बेंजेमा ने गोल कर रियल को 2-0 से बढ़त दी, जिसे क्लब ने अंत तक बनाए रखा और खिताबी जीत हासिल की। रोनाल्डो शीर्ष पांच यूरोपियन लीग में सबसे अधिक गोल करने वाले खिलाड़ी हैं।

उनके नाम 369 गोल हैं। उन्होंने इस क्रम में इंग्लैंड के पूर्व फुटबॉल खिलाड़ी जिमी ग्रेव्स (366 गोल) का रिकॉर्ड तोड़ा है। इसके अलावा, रविवार रात खेले गए मैचों में विलारियल ने वेलेंसिया को 3-1 से हराया और सोसिएदाद का मुकाबला सेल्टा वीगो के साथ 2-2 से ड्रा रहा। दोनों ही क्लबों ने यूरोपा लीग में प्रवेश कर लिया है।

रियल मेड्रिड की खिताबी जीत से खुश हैं कोच जिदान


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Real Madrid football club won spanish league to beat Malaga by 2-0
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: real madrid football club, spanish league, malaga, cristiano ronaldo, europa league, villarreal, coach zinedine zidane, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news

Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved