• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कई मायनों में कतर 2022 अब तक का सर्वश्रेष्ठ विश्व कप होगा : मिकेल सिल्वेस्ट्रे

Qatar 2022 will be the best World Cup ever in many ways: Mikel Silvestre - Football News in Hindi

नई दिल्ली । कतर की मेजबानी में आयोजित होने वाला 2022 का विश्व कप कई मायनों में ऐतिहासिक आयोजन होगा। यह मध्य-पूर्व में होने वाला पहला और एशियाई महाद्वीप पर खेला जाने वाला दूसरा विश्व कप होगा। कतर में होने वाले वैश्विक शोपीस इवेंट की केवल यही विशिष्ट विशेषताएं नहीं हैं। इसके अलावा यह पहला बड़ा वैश्विक आयोजन हो सकता है, जो 2019 में कोरोना महामारी शुरू होने के बाद से दर्शकों की उपस्थिति में आयोजित किया जाएगा।

हालांकि, कतर 2022 का एक और पहलू है जिसने मैनचेस्टर यूनाइटेड और फ्रांस के पूर्व डिफेंडर मिकेल सिल्वेस्ट्रे को आकर्षित किया है।

कतर 2022 में दोहा और उसके आसपास स्थित आठ विश्व स्तरीय आयोजन स्थल होंगे। दिलचस्प बात यह है कि स्टेडियम एक-दूसरे से एक घंटे की दूरी के भीतर हैं और बड़े पैमाने पर परिवहन व्यवस्था से अच्छी तरह से जुड़े हुए हैं, जिससे प्रशंसकों के लिए एक दिन में एक से अधिक मैच देखना बहुत आसान हो जाता है।

सिल्वेस्ट्रे ने गोल डॉम से कहा, "कतर 2022 यात्रा के मामले में सर्वश्रेष्ठ विश्व कप होने जा रहा है। ता*++++++++++++++++++++++++++++र्*क रूप से यह प्रशंसकों और खिलाड़ियों के लिए काफी सहज होगा।"

सिल्वेस्ट्रे ने 2002 और 2006 के दो विश्व कप में फ्रांस की ओर से खेला है और बाद में उपविजेता भी रहे हैं। उन्हें लगता है कि टूर्नामेंट की सुव्यवस्थित प्रकृति से खिलाड़ी बड़े पैमाने पर लाभान्वित होते हैं।

टूर्नामेंट के दौरान टीमों को अपने बेस शिविर और प्रशिक्षण स्थान में बदलाव नहीं करना पड़ेगा, क्योंकि सभी जगह पर दोहा से आसानी से पहुंचा जा सकता है। सिल्वेस्ट्रे को लगता है कि यह गेम चेंजर है और खिलाड़ियों के बीच नए बेस या वेन्यू में जाने के तनाव और चिंता को खत्म करता है, जो बदले में उन्हें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में मदद करेगा।

सिल्वेस्ट्रे ने कहा, "एक बार एक शिविर में पहुंचने के बाद आपको जगह नहीं बदलनी पड़ेगी। यह खिलाड़ियों के दिमाग और शरीर का तनाव कम करता है। स्टेडियम में कूलिंग सिस्टम अद्भुत है और यह प्रशंसकों और खिलाड़ियों के लिए बहुत अच्छा रहेगा।"

2022 विश्व कप 21 नवंबर को अल बेयट स्टेडियम में शुरू होगा और फाइनल 18 दिसंबर को लुसैल स्टेडियम में होगा। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Qatar 2022 will be the best World Cup ever in many ways: Mikel Silvestre
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: qatar 2022, world cup, mikel silvestre, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved