• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बेटे ने कहा, अवसाद से पीड़ित हैं पेले

Pele suffering from depression, says son - Football News in Hindi

रियो डी जनेरियो। दुनिया के महानतम फुटबाल खिलाड़ी माने जाने वाले पेले के बेटे ने कहा है कि ब्राजील के लिए तीन बार विश्व कप खिताब जीतने वाले महान खिलाड़ी और उनके पिता एक तरह के अवसाद से पीड़ित हैं। इस अवसाद का कारण यह है कि खराब स्वास्थ्य के कारण 79 साल के पेले का कहीं आना-जाना नहीं हो पा रहा है।

हाल के दिनों में पेले कई तरह की स्वास्थ्य सम्बंधी समस्याओं से पीड़ित रहे हैं। बीते साल अप्रैल में मूत्राशय में संक्रमण के कारण उन्हें 13 दिनों तक अस्पताल में बिताने पड़े थे।

हाल ही में पेले की हिप रिप्लेसमेंट सर्जरी हुई है और इस कारण उन्हें चलने-फिरने के लिए फ्रेम का सहारा लेना पड़ रहा है।

पेले के बेटे इडिन्हो ने टीवी ग्लोबो से कहा कि उनके पिता इन दिनों हमेशा ऊंघते हुए दिखते हैं और उनके चेहरे पर निराशा का भाव रहता है।

इडिन्हो के मुताबिक, एक राजा की तरह जीवन जीने वाले उनके पिता अब असहाय महसूस कर रहे हैं। वह एक तरह से अपने ऊपर शर्मिदा हैं। वह बाहर जाना चाहते हैं, लोगों से मिलना चाहते हैं क्योंकि उन्होंने अपने पूरे जीवन में यही किया है पर अब सबकुछ बदल गया है। वह अपने घर से दूर कहीं नहीं जा सकते और इसी कारण वह अवसाद की चपेट में हैं।

पेले को फुटबाल इतिहास का सर्वकालिक महान खिलाड़ी माना जाता है। पेले ने 21 साल के अपने पेशेवर करियर में 1363 मैचों में कुल 1281 गोल किए। ब्राजील के लिए पेले ने कुल 91 मैच खेले और 77 गोल किए। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Pele suffering from depression, says son
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pele suffering from depression, pele, kind of depression, poor health, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved