• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ओडिशा सरकार ने राष्ट्रीय रग्बी टीम के साथ 3 साल का किया करार

Odisha government signed 3-year deal with national rugby team - Football News in Hindi

भुवनेश्वर| ओडिशा सरकार ने भारतीय रग्बी फुटबॉल यूनियन (आईआरएफयू) के साथ 2023 तक भारतीय राष्ट्रीय रग्बी टीमों के प्रायोजन और खिलाड़ियों को हाई परफॉर्मेंस ट्रेनिंग और अनुकूलन दिलाने का मंगलवार को करार किया। यहां कलिंगा स्टेडियम में करार पर ओडिशा के खेल निदेशक आर विनील कृष्णा और आईआरएफयू अध्यक्ष मेनेक उनवाला ने हस्ताक्षर किए। इस मौके पर ओडिशा के खेल एवं युवा विभाग के मंत्री तुषारकांति बेहड़ा भी मौजूद थे।

इस प्रायोजन का विस्तार अंतर्राष्ट्रीय रग्बी प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने वाली भारतीय राष्ट्रीय रग्बी टीमों, पुरुष और महिला दोनों की ट्रेनिंग और अनुकूलन के लिए भी किया जाएगा।

बेहड़ा ने कहा, "हमारे लिए एक महत्वपूर्ण साझेदारी है। हाल के दिनों में हमने देखा है कि किस तरह से भारत में रग्बी का विकास हुआ है और तेजी से इसकी लोकप्रियता बढ़ रही है। खास तौर से इस खेल में युवाओं का रुझान नजर आ रहा है और भारी तादाद में उनकी प्रतिस्पर्धा दिख रही है। रग्बी इंडिया और ओडिशा सरकार के बीच ये साझेदारी सिर्फ़ रग्बी के विकास में मदद नहीं करेगी, बल्कि भारतीय रग्बी के ट्रेनिंग स्तर को सुधारने के लिए हाई परफॉर्मेंस पर भी ध्यान देगी।"

इससे पहले 2018 में ओडिशा सरकार भारतीय हॉकी टीम की भी प्रायोजक बनी थी। साथ ही साथ फुटबॉल क्लब ओडिशा एफसी को भी ओडिशा सरकार का समर्थन हासिल है और अब वह भारत की शीर्ष लीग इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में खेलती है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Odisha government signed 3-year deal with national rugby team
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: odisha, government, signed, 3-year, deal, national, rugby, team, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news

Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved