• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

क्रोएशिया के कोच डालिक : हमें कभी हल्के में मत लिजिए

Never underestimate us: Croatia coach Dalic - Football News in Hindi

दोहा । ज्लातको डालिक ने अपनी टीम के लचीलेपन की प्रशंसा की क्योंकि क्रोएशिया ने विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में क्वालीफाई करने के लिए फिर से शानदार खेल दिखाया। क्रोएशिया और जापान के बीच 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुए फुटबॉल के 120 मिनट के खेल के बाद पेनल्टी शूटआउट में डोमिनिक लिवाकोविच जापान के डाइजेन मैडा की चिप को असफल करते हुए टीम की जीत के हीरो रहे।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, क्रोएशिया ने रूस में विश्व कप में दो शूट-आउट जीते, जबकि प्रमुख टूर्नामेंटों के नॉकआउट चरण में उसके पिछले आठ मैचों में से सात अतिरिक्त समय में चले गए।

उन्होंने कहा, "खिलाड़ियों की यह पीढ़ी हार नहीं मानती। वे क्रोएशियाई लोगों की भावना को दर्शाते हैं। हम बहुत कुछ सह चुके हैं यह गर्व का पल है और हमारे लोगों को बेहतर कल देने का हमारे पास अच्छा मौका है।"

डालिक ने टिप्पणी की, "क्रोएशिया को कभी भी हल्के मत लेना। हम कभी हार नहीं मानते। हम मेहनती हैं और हम जो चाहते हैं उसके लिए लड़ते हैं। इतिहास खुद को दोहराता है।" उन्होंने अपने गोलकीपर की काफी प्रशंसा की।

उन्होंने कहा, "हमने कल के प्रशिक्षण में पेनल्टी का अभ्यास किया और उसने काफी बचाव किया, इसलिए मुझे पूरा विश्वास था कि वह आज अपनी क्षमता दिखाएंगे।"

डालिक ने स्वीकार किया कि उनकी टीम को पहले हाफ में जापान की गति और आक्रामकता से तालमेल बिठाने में संघर्ष करना पड़ा।

उन्होंने कहा, "यह मुश्किल था और मैं जापान को उनके ²ष्टिकोण के लिए बधाई देना चाहता हूं, वे बहुत आक्रामक और कठिन प्रतिद्वंद्वी थे। हमने दूसरे हाफ में उनके पलटवार के खिलाफ संघर्ष किया, लेकिन हम इसे संतुलित करने में सक्षम थे।"

डालिक ने क्रोएशिया के हाल के विश्व कप इतिहास को देखा और सलाह दी कि क्रोएशिया के पास देने के लिए और भी बहुत कुछ है।

उन्होंने कहा, "हम 2018 और 2002 में दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे और यह विश्व कप खत्म नहीं हुआ है। हमें अच्छे परिणामों की उम्मीद है। कल, हम देखेंगे कि हम किसके खिलाफ खेलते हैं।"

पेनल्टी बचाने के लिए लिवाकोविच को मैन आफ द मैच चुना गया लेकिन उन्होंने इसका श्रेय अपनी टीम को दिया।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Never underestimate us: Croatia coach Dalic
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: zlatko dalic, never underestimate us croatia coach dalic, croatia coach dalic, fifa wc 2022, fifa world cup 2022, fifa world cup, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved