• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मैनचेस्टर सिटी ने 10 साल में 5 वीं बार जीता प्रीमियर लीग खिताब

Manchester City win fifth Premier League title in 10 years - Football News in Hindi

मैनचेस्टर| लिसेस्टर सिटी ने अपने घर में खेले गए इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के मुकाबले में मैनचेस्टर यूनाइटेड को 2-1 से हरा दिया। मैनचेस्टर यूनाइटेड की हार के साथ ही मैनचेस्टर सिटी ने पिछले 10 वर्षों में पांचवीं बार प्रीमियर लीग का खिताब अपने नाम कर लिया है। मैनचेस्टर सिटी को शनिवार को खेले गए मुकाबले में चेल्सी के हाथों 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था और इस हार के बाद सिटी को प्रीमियर लीग खिताब के लिए और इंतजार करना पड़ा था। लेकिन अब सिटी ने पेप गार्डियोला के मार्गदर्शन में खिताब पर कब्जा जमा लिया है।

डीपीए की रिपोर्ट के अनुसार, मैनचेस्टर यूनाइटेड ने रविवार को एस्टन विला को हराया था और उसे खिताब जीतने के एक और जीत की दरकार थी। लेकिन 10 बदलावों के साथ उतरने के बावजूद यूनाइटेड की टीम लिसेस्टर सिटी के खिलाफ जीत दर्ज नहीं कर सकी।

लिसेस्टर सिटी के ल्यूक थॉमस ने 10वें और केगलर सोयोन्कु ने 66 वें मिनट में गोल किए। यूनाइटेड के लिए मेसन ग्रीनवुड ने 15वें मिनट में गोल दागा।

इस खिताबी जीत के बाद मैनचेस्टर सिटी के कोच गार्डियोला ने कहा, " मैं स्पेन में रहा हूं, मैं जर्मनी में रहा हूं, और मैं कह सकता हूं कि यह अब तक की सबसे कठिन लीग है। 10 वर्षों में पांच प्रीमियर लीग (खिताब) हासिल करना इस टीम के लिए बहुत मायने रखता है।"

गार्डियोला की टीम अब शुक्रवार को न्यूकैसल से भिड़ेगी। इसके बाद वह 23 मई को अपने घर में लीग का फाइनल मैच खेलेगी। इसके अलावा को 29 मई को चेल्सी के साथ चैंपियंस लीग का फाइनल खेलेगी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Manchester City win fifth Premier League title in 10 years
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: manchester, city, fifth, premier league, title, 10 years, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved