• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

लिवरपूल के बॉस जुर्गन क्लॉप को सीजन का 'प्रीमियर लीग मैनेजर' चुना गया

Liverpool boss Jurgen Klopp named Premier League manager of the season - Football News in Hindi

लंदन । लिवरपूल के बॉस जुर्गन क्लॉप को 2021/22 सीजन का 'प्रीमियर लीग मैनेजर' चुना गया। 54 वर्षीय जर्मन की लिवरपूल टीम इतिहास में सर्वश्रेष्ठ खिताबी रेस में मैनचेस्टर सिटी से पीछे रह गई।

जनवरी में लिवरपूल मैन सिटी से 14 अंक पीछे था, लेकिन उसने 16 जीते और अपने शेष बचे दो मैचों को 92 अंक पर समाप्त करने के लिए ड्रॉ किया, अभियान में किसी भी अन्य टीम की तुलना में कम मैच हारे थे।

22 मई को वॉल्वरहैम्प्टन वांडर्स को 3-1 से हराकर, लिवरपूल ने पूरे सीजन में घर में एक भी मैच नहीं हारे, प्रीमियर लीग में पांचवीं बार यह मुकाम हासिल कर पाए। लेकिन क्लॉप के खिलाड़ियों ने प्रीमियर लीग का खिताब जीतने में असफल रहे, जो पेप गार्डियोला के मैन सिटी से सिर्फ एक अंक पीछे रहे।

यह पुरस्कार क्लॉप ने दूसरी बार जीता है। 2019/20 में लिवरपूल को अपने पहले प्रीमियर लीग खिताब जिताने के बाद उन्हें इस पुरस्कार से नवाजा गया था।

प्रीमियर लीग डॉट कॉम के एक बयान के अनुसार, जनता के वोटों को फुटबॉल विशेषज्ञों के एक पैनल के साथ मिलाने के बाद क्लॉप को चुना गया, क्योंकि वह पांच-सदस्यीय शॉर्टलिस्ट में शीर्ष पर थे।

जर्मन अब अभियान को एक उच्च स्तर पर समाप्त करने की उम्मीद करेगा, जब लिवरपूल का सामना 29 मई को यूईएफए चैंपियंस लीग फाइनल में रियल मैड्रिड से होगा।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Liverpool boss Jurgen Klopp named Premier League manager of the season
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: liverpool boss jurgen klopp named premier league manager of the season, jurgen klopp, liverpool, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved