• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

नए सीजन में बार्सिलोना के कप्तान होंगे मेसी, लेंगे इनका स्थान

बार्सिलोना। स्पेन के फुटबॉल क्लब बार्सिलोना ने अर्जेंटीना के दिग्गज खिलाड़ी लियोनेल मेसी को अपना कप्तान नियुक्त किया है। मेसी वर्ष 2010 में स्पेन के लिए विश्व कप खिताब जीतने वाले स्टार फुटबॉलर आंद्रेस इनिएस्ता का स्थान लेंगे। इनिएस्ता 2015 से बार्सिलोना के कप्तान थे। उन्होंने हाल ही में जापान के क्लब विसेल कोबे का दामन थाम लिया है। मेसी ने इनिएस्ता की अनुपस्थिति में बार्सिलोना की कप्तानी की है।

अब वे क्लब के नियमित कप्तान होंगे। मेसी क्लब के लिए सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने इस दिग्गज स्पेनिश क्लब के लिए अभी तक 552 गोल किए हैं। हालांकि मेसी पिछले माह रूस में संपन्न विश्व कप में कोई कमाल नहीं कर पाए थे। दो बार की चैंपियन अर्जेंटीना टीम प्री क्वार्टर फाइनल में ही बाहर हो गई थी।

टोटेनहम ने ट्रांसफर विंडो में एक भी खिलाड़ी नहीं खरीदा

लंदन।
इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) क्लब टोटेनहम हॉटस्पर ने इस समर ट्रांसफर विंडो में एक भी खिलाड़ी को नहीं खरीदा। वर्ष 2003 में समर ट्रांसफर विंडो के अस्तित्व में आने के बाद से टोटेनहम ऐसा करने वाला पहला प्रीमियर लीग क्लब है। गुरुवार को ट्रांसफर विंडो का आखिरी दिन था। टोटेनहम ने चैम्पियनशिप लीग में खेलने वाले क्लब एस्टन विला के खिलाड़ी जैक ग्रेलिश के लिए 2.5 करोड़ पाउंड का ऑफर दिया था लेकिन वह फॉरवर्ड को खरीदने में कामयाब नहीं हो पाया।

टोटेनहम के कोच मॉरीसियो पोचेटिनो ने कहा, मैं अपनी टीम के खिलाडिय़ों को एकसाथ रखकर खुश हूं। ट्रांसफर विंडो के दौरान खिलाडिय़ों के क्लब से बाहर जाने को लेकर अफवाहें थीं लेकिन क्लब ने हैरी केन जैसे खिलाडिय़ों के साथ करार का विस्तार करने के लिए बहुत मेहनत की। ईपीएल के अपने पहले मैच में टोटेनहम शनिवार को न्यूकासल से भिड़ेगी।

डेम्बा बा पर नस्लभेदी टिप्पणी करने वाले खिलाड़ी पर लगा प्रतिबंध

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Lionel Messi to lead barcelona in new season, will replace Andres Iniesta
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: lionel messi, barcelona, new season, andres iniesta, argentina, epl, english premier league, tottenham hotspur, russia, china, transfer window, chelsea, demba ba, zhang li changchun yatai, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved