• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

ISL-4 : जेजे चमके, गोवा को हरा चेन्नई दूसरी बार फाइनल में

चेन्नई। चेन्नयन एफसी ने मंगलवार को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में एफसी गोवा को हराते हुए दूसरी बार हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के फाइनल में जगह बना ली है। 17 मार्च को बेंगलुरू में होने वाले खिताबी मुकाबले में उसका सामना बेंगलुरू एफसी से होगा। चेन्नई की टीम इससे पहले 2015 में भी फाइनल में पहुंची थी और चैम्पियन बनने का गौरव हासिल किया था।

खास बात यह है कि उसने उस साल फाइनल में गोवा को ही हराया था और अब वह सेमीफाइनल में गोवा को ही हराकर दूसरी बार फाइनल में पहुची है। चेन्नई ने स्टार स्ट्राकइर जेजे लालपेखलुवा ने दो गोल किए जबकि धनपाल गणेश ने एक गोल किया और इस तरह मेजबान मेहमानों को चौथे सीजन के दूसरे सेमीफाइनल के दूसरे चरण में 3-0 से हराया और कुल 4-1 के स्कोर के साथ फाइनल में पहुंचने में सफल रहा।

दोनों टीमों के बीच गोवा में खेला गया पहले चरण का सेमीफाइनल मुकाबला 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुआ था। जेजे के अलावा चेन्नई की इस जीत के हीरो गोलकीपर करणजीत और उसकी डिफेंस लाइन भी रहे, जिन्होंने कुछ शानदार बचाव करते हुए गोवा के मजबूत अटैक को गोल से महरूम रखा। जैसी उम्मीद थी, इस मुकाबले की शुरुआत रोचक अंदाज में हुई।

मेजबान टीम पांचवें ही मिनट में आत्मघाती गोल के खतरे से उबरी। गोलपोस्ट के पास खड़े जेरी लालरिंजुआला की गलती मेजबानों को भारी पड़ सकती थी। मेजबान टीम को 11वें मिनट में एक और खतरे से मुक्ति मिली और इस बार हेनरिक सेरेनो ने अच्छा बचाव किया। मेजबान टीम के गोलकीपर करनजीत सिंह को भी इसका श्रेय मिलना चाहिए। 13वें मिनट में मेजबान टीम के धनपाल को पीला कार्ड मिला।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-ISL-4 : Chennaiyin FC beat FC Goa to make place in final
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: isl-4, chennaiyin fc, fc goa, final, chennai vs goa, jeje lalpekhlua, indian super league, sil, bengaluru fc, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved