• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

ISL-4 : सुनील छेत्री की हैट्रिक से बेंगलुरू एफसी फाइनल में

बेंगलुरू। कप्तान सुनील छेत्री की हैट्रिक के दम पर बेंगलुरू एफसी ने रविवार को अपने घर श्री कांतिरावा स्टेडियम में खेले गए पहले सेमीफाइनल मैच के दूसरे चरण में एफसी पुणे सिटी को 3-1 से मात देकर हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन के फाइनल में जगह बना ली है। दोनों टीमों के बीच पुणे में खेला गया पहला चरण गोलरहित बराबरी पर समाप्त हुआ था।

लीग में पहली बार खेल रही बेंगलुरू को फाइनल में जाने के लिए इस मैच में हर हाल में जीत की जरूरत थी तो वहीं पहली बार सेमीफाइनल में खेल रही पुणे अगर मैच गोल करते हुए ड्रॉ करा लेती तो अवे गोल के नियम से वह फाइनल में पहुंच जाती। बाजी हालांकि बेंगलुरू ने मारी और अपने घर में प्रशंसकों को मायूस नहीं होने दिया। छेत्री के अब इस सीजन में 13 गोल हो चुके हैं और वह इस सीजन में सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाडिय़ों की सूची में संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर आ गए हैं।

अपने घर में खेल रही बेंगलुरू पर दबाव था, लेकिन उसके खेल में यह दबाव दिख नहीं रहा था और टीम ने शुरू से ही सकारकात्मक खेल खेला। दूसरे मिनट में ही उदांता सिंह ने बाएं तरफ से बॉक्स में प्रवेश किया और गोलपोस्ट के सामने खड़े छेत्री को पास दिया। अगर छेत्री का शॉट बाहर नहीं जाता तो दूसरे मिनट में ही मेजबान टीम ने बढ़त ले ली होती। पुणे भी रुकने वाली नहीं थी उसने अगले ही मिनट पलटवार किया।

एमिलियानो एल्फारो ने डिएगो कार्लोस को गेंद दी जिन्होंने शानदार शॉट नेट की दिशा में मारा लेकिन मेजबान टीम के शानदार गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू ने शानदार बचाव करते हुए गोल होने से रोक दिया। दोनों टीमें लगातार हमले कर रहीं थी और अपने ऊपर दूसरी टीम का हावी नहीं होने देना चाहती थीं। पहला गोल दागने की कोशिश में लगीं दोनों टीमों के बीच बेंगलुरू बाजी मारी ले गई। उसके लिए गोल कप्तान सुनील ने किया।

उदांता ने एक बार फिर दाईं तरफ से गेंद गोलपोस्ट के सामने डाली। वहां छेत्री खड़े थे, जिन्होंने हेडर मारा, हालांकि उनके हेडर में ज्यादा दम नहीं था, लेकिन पुणे के गोलकीपर विशाल कैथ और डिफेंडर गुरतेज के बीच हुई गलतफहमी के बीच यह कमजोर हेडर आसानी से नेट में जा घुसा और बेंगलुरू ने 15वें मिनट में ही बढ़त ले ली। 19वें मिनट में पुणे के स्टार मार्सेलिन्हो ने गोलपोस्ट पर अपनी किस्मत आजमानी चाही लेकिन संधू उनकी राह में बाधा बन गए।

मार्सेलिन्हो ने एक और शानदार मौका 29वें मिनट में बनाया, लेकिन एल्फारो के पास पर मार्सेलिन्हो चूक गए। 31वें मिनट में पुणे के साहिल पवार को इस मैच का पहला येलो कार्ड मिला। 38वें मिनट में उदांता और सुनील ने एक और मौका बनाया लेकिन सुनील इस मौके को अंजाम तक नहीं पहुंचा सके। सुनील ने 42वें मिनट में मिले कॉर्नर पर हेडर मार एक और प्रयास किया, लेकिन छेत्री की किस्मत इस बार भी उन्हें दगा दे गई और गेंद बाहर चली गई।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-ISL-4 : Bengaluru FC enter in final with hat trick of Sunil Chhetri
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: isl-4, bengaluru fc, final, hat trick, sunil chhetri, fc pune city, hero indian super league, ils-4, shri kantirao stadium, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved