• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

भारत ने रिकॉर्ड 8वां सैफ चैम्पियनशिप खिताब जीता

India wins record 8th SAIF Championship title - Football News in Hindi

माले । भारतीय फुटबॉल टीम ने शनिवार को यहां नेशनल फुटबॉल स्टेडियम में खेले गए फाइनल में नेपाल को 3-0 से हराकर सैफ चैंपियनशिप ट्रॉफी पर रिकॉर्ड आठवीं बार जीत हासिल की। कप्तान सुनील छेत्री (48वें मिनट) ने गोल किया, जिसके बाद युवा सुरेश सिंह (50वें मिनट) ने एक मिनट के भीतर बढ़त को दोगुना कर दूसरे हाफ में ब्लू टाइगर्स के लिए दो गोल की बढ़त बना ली। सुपर-सब अब्दुल सहल (90वें) ने नेपाली रक्षा को पछाड़ते हुए विनियमन समय के अंतिम समय में ताबूत में अंतिम एक कील ठोंक दी।

संयोग से, यह छेत्री का इस अभियान के दौरान कई आउटिंग में स्कोरिंग चार्ट के शीर्ष पर समाप्त होने वाला पांचवां गोल था। 2019 में पदभार संभालने के बाद सीनियर राष्ट्रीय टीम के साथ कोच इगोर स्टिमैक की यह पहली ट्रॉफी भी थी।

स्टिमैक ने शुरुआती लाइन-अप में कुछ बदलाव किए, क्योंकि अनिरुद्ध थापा और चिंगलेनसाना सिंह निलंबित सुभाषिश बोस और चोटिल ब्रैंडन फर्नांडीस के लिए आए।

ब्लू टाइगर्स के लिए पहला मौका चौथे मिनट में आया जब यासिर ने थापा के लिए दाहिनी ओर से एक स्वादिष्ट गेंद खेली लेकिन नेपाली गोलकीपर किरण लिम्बु गेंद को हथियाने के लिए अपनी लाइन से बाहर आ गए। भारतीय फॉरवर्ड लाइन ने गतिरोध को तोड़ने की हर संभव कोशिश की, लेकिन नेपाली रक्षकों ने शुरुआती एक्सचेंजों में उन्हें दूर रखा।

पहले हाफ के अंत में छेत्री अपना 80वां अंतर्राष्ट्रीय गोल करने के करीब पहुंच गए लेकिन उनका वॉली क्रॉसबार के ऊपर से उड़ गया। जैसा कि रेफरी ने पहले हाफ का अंत किया, ऐसा लग रहा था कि दोनों भारत के पास अधिक मौके थे, लेकिन गतिरोध को तोड़ नहीं सके।

फिर से शुरू होने के चार मिनट के भीतर, छेत्री ने पहले की चूक के लिए संशोधन किया, क्योंकि वह स्कोरबुक खोलने के लिए कोटल से एक गेंद के माध्यम से आगे बढ़े। छेत्री ने एक पाठ्यपुस्तक का हेडर तैयार किया जो लाइन के ऊपर से टकराने से पहले जमीन में चला गया था।

एक मिनट के भीतर, सुरेश सिंह, पूर्व फीफा अंडर-17 विश्व कप खिलाड़ी ने ब्लू टाइगर्स के लिए अपना पहला गोल किया, जिसमें यासिर मोहम्मद ने दाहिने फ्लैंक से एक क्रॉस किया। थापा और कोटल ने इस प्रक्रिया में एक और लक्ष्य को स्क्रिप्ट करने के लिए संयुक्त रूप से संयुक्त किया, लेकिन किरण लिम्बु ने एक बार फिर मौका नाकाम कर दिया।

घड़ी पर दस मिनट के नियमन समय के साथ, मनवीर ने इसे दूसरे हाफ के स्थानापन्न उदंता (जो यासिर की जगह ली) के लिए रोल कर दिया। विंगर ने इसे छेत्री के लिए भेजा, लेकिन डिफेंडर रोहित चंद ने खतरे को टालने के लिए एक शानदार इंटरसेप्शन बनाया।

चूंकि ब्लू टाइगर्स डगआउट अंतिम सीटी की प्रतीक्षा कर रहा था, सहल पार्टी में शामिल हो गए, क्योंकि उन्होंने डिफेंडरों के झुंड के चारों ओर एक अजीब रन बनाया और गेंद को छह-यार्ड बॉक्स के अंदर से नेट के पीछे रख दिया।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-India wins record 8th SAIF Championship title
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: saif championship, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved