• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

‘पिछले कुछ वर्षों में भारतीय खिलाडिय़ों की फिटनेस बेहतर हुई है’

अबू धाबी। भारतीय फुटबॉल टीम ने पिछले कुछ वर्षों में शानदार प्रदर्शन किया है और इसके पीछे टीम के खिलाडिय़ों की फिटनेस ने बड़ी भूमिका निभाई है। टीम के फिजियोथेरेपिस्ट गिगी जॉर्ज ने भी माना कि खिलाडिय़ों ने अपनी फिटनेस को बेहतर किया है। गिगी 2011 से भारतीय टीम के साथ है और हर दिन को एक नई चुनौती के रूप में देखते हैं। अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने गिगी के हवाले से बताया कि पिछले कुछ वर्षों में खिलाडिय़ों की फिटनेस बेहतर हुई है।

आप जेजे लालपेखलुआ का उदहारण ले सकते हैं। उन्होंने 2012 में भारत के लिए पहला मैच खेला था और तब से लेकर अब तक उन्होंने शारीरिक रूप से खुद को बेहतर किया है। गिगी ने कहा कि हम एआईएफएफ का भी धन्यवाद देना चाहेंगे जिन्होंने हमें फिजियोथेरेपी के लिए नए उपकरण मुहैया कराए। डैनी डिएगन और जोल कार्टर द्वारा लाए गए स्पोट्र्स साइंस से भी अच्छे नतीजे देखने को मिले हैं।

मेडिकल टीम के डॉ शेर्विन शेरिफ ने कहा, कार्यक्रम पहले ही तय कर लिया जाता है। हमारी सुबह की शुरुआत स्क्रीनिंग से साथ होती है। स्क्रीनिंग परिणामों के आधार पर, खिलाडिय़ों की उनकी आवश्यकताओं के अनुसार जांच की जाती है। प्रशिक्षण सत्रों के दौरान हम प्रत्येक खिलाड़ी को ट्रैक करते हैं और कार्यवाही करते हैं। भारत सोमवार को बहरीन के खिलाफ एशियन कप के ग्रुप स्तर में अपना आखिरी मैच खेलेगा।

एएफसी एशियन कप : वियतनाम को 2-0 से हराकर नॉकआउट में पहुंचा ईरान

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Improvement in indian footballers in last few years : Gigy George
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: indian footballers, gigy george, afc asian cup, bahrin, vietnam, iran, aiff, jeje lalpekhlua, sunil chhettri, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved