• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

गुरप्रीत, संजू चुने गए एआईएफएफ के साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

Gurpreet, Sanju elected AIFF best player of the year - Football News in Hindi

नई दिल्ली| गुरप्रीत सिंह संधू और संजू को शुक्रवार को अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) द्वारा पुरुष और महिला वर्ग में साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित किया गया है। गुरप्रीत को पहली बार यह पुरस्कार मिल रहा है और इसी के साथ वह यह पुरस्कार जीतने वाले दूसरे गोलकीपर बन गए हैं। उनसे पहले सुब्रत पॉल ने 2009 में यह पुरस्कार मिला था।

पिछले साल अर्जुन अवार्ड जीतने वाले गुरप्रीत ने कहा, "इस मुकाम तक पहुंचने की इच्छा थी और यह वह पुरस्कार है जिसको मैं पाना चाहता था। छेत्री (सुनील छेत्री) भाई ने कई बार यह अवार्ड जीता है और मैं हमेशा सोचता था कि मैं कब इस पुरस्कार के लायक होऊंगा।"

मिडफील्डर को बेहतरीन सीजन के लिए के कारण यह पुरस्कार दिया गया है वहीं रत्नबाला देवी को 2019-20 की उभरती हुई खिलाड़ी चुना गया है। दोनों खिलाड़ियों को राष्ट्रीय महिला टीम के मुख्य कोच मेयमोल रेड्डी की सलाह के साथ एआईएफएफ के तकनीकी निदेशक इसाक डोरू की राय के बाद चुना गया है।

संजू ने कहा, "निजी तौर पर यह मेरे लिए बड़ी उपलब्धि है। यह अवार्ड बताता है कि इतने वर्षों से हम जो मेहनत कर रहे थे वो कमा आई। मैं एआईएफएफ का हमें मौका देने और अपने आप में सुधार करने के लिए प्रेरित करने के लिए धन्यवाद देती हूं।"

--आईएएनस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Gurpreet, Sanju elected AIFF best player of the year
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: gurpreet, sanju, elected, aiff, best player, the year, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news

Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved