• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

यूरोपीय चैम्पियनशिप-2020 : जर्मनी, फ्रांस और पुर्तगाल ग्रुप-एफ में शामिल

Germany, France and Portugal join Group F at European Championship 2020 - Football News in Hindi

मेड्रिड । 2 पूर्व विश्व चैंपियन फ्रांस और जर्मनी को अगले साल होने वाली यूरोपीय फुटबाल चैम्पियनशिप के लिए मौजूदा चैंपियन पुर्तगाल की टीम के साथ ग्रुप-एफ में शामिल किया गया है। इस ग्रुप को ग्रुप ऑफ डेथ कहा जा रहा है। समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, हंगरी, रोमानिया, आइसलैंड और बुल्गारिया की टीमें ग्रुप-एफ में अंतिम स्थान पाने के लिए मुकाबला करेंगी। इन 4 टीमों में से विजेता टीम 16 जून को बुडापेस्ट में पुर्तगाल के खिलाफ खेलेगी।

ग्रप-एफ में ही जर्मनी विश्व चैंपियन फ्रांस और मौजूदा यूरोपियन चैंपियन पुर्तगाल के खिलाफ मुकाबले में उतरेगी। ग्रुप-डी में इंग्लैंड, क्रोएशिया, चेक गणराज्य की टीमें शामिल हैं। गैरेथ साउथगेट के मार्गदर्शन वाली इंग्लैंड की टीम 14 जून को क्रोएशिया के खिलाफ मुकाबले से अपने अभियान की शुरूआत करेगी।
इसके अलावा ग्रुप-ए में इटली, स्विटजरलैंड, तुर्की और वेल्स की टीम शामिल हैं जबकि ग्रुप-बी में बेल्जियम, रूस, डेनमार्क और फिनलैंड को रखा गया है। ग्रुप-सी में यूक्रेन, नीदरलैंड्स और आस्ट्रिया की टीमें हैं। ग्रुप-ई में स्पेन, पोलैंड और स्वीडन की टीमें हैं।

टूर्नामेंट में कुल 16 टीमें भाग लेंगी, जिन्हें 4-4 ग्रुप में बांटा गया है। टूर्नामेंट का आयोजन अगले साल 29 जून से 8 जुलाई तक होगा और यह यूरोप के 12 शहरों में खेला जाएगा।
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Germany, France and Portugal join Group F at European Championship 2020
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: european championship, group of death, यूरोपीय चैम्पियनशिप 2020, ग्रुप ऑफ डेथ, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved