• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

इस विवाद से आहत होकर ओजिल ने छोड़ा अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल

बर्लिन। जर्मनी के आक्रामक मिडफील्डर मेसुत ओजिल ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल जगत से संन्यास की घोषणा की है। तुर्की के राष्ट्रपति रीसेप तायिप एडरेगन के साथ खींची गई फोटो पर हुए विवाद के कारण ओजिल ने यह कदम उठाया है। समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, 29 वर्षीय ओजिल ने ट्विटर के जरिए अपने इस फैसले की घोषणा की। एडरेगन और मैनचेस्टर सिटी के इलके गुंडोगन के साथ उनकी फोटो मई के माह में ली गई थी।

आर्सेनल क्लब के स्टार ओजिल ने कहा कि हाल ही के मामलों को देखते हुए मैं बेहद ही दुख के साथ और काफी सोच विचार के बाद अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास की घोषणा कर रहा हूं। मुझे नस्लवाद और अपमान महसूस हुआ है। ओजिल ने कहा, मैं जर्मनी की राष्ट्रीय टीम की जर्सी बड़े सम्मान और उत्साह के साथ पहना करता था, लेकिन अब नहीं पहन पाऊंगा।

उन्होंने कहा, यह फैसला कर पाना मेरे लिए बेहद मुश्किल था, क्योंकि मैंने अपनी टीम के साथी खिलाडिय़ों, कोचिंग स्टाफ और जर्मनी के अच्छे लोगों के लिए हरसंभव प्रयास किया है। हालांकि, जब जर्मनी फुटबॉल महासंघ के उच्च स्तरीय अधिकारी मेरे साथ ऐसा व्यवहार करेंगे, जैसा उन्होंने किया है। मेरे तुर्की मूल के होने का अपमान करेंगे और राजनीतिक दायरे में मुझे खीचेंगे।

यह अब बहुत हो गया। तुर्की के राष्ट्रपति के साथ खींची गई इस फोटो के बाद ओजिल को काफी आलोचनाएं सहनी पड़ी हैं। उनका कहना है कि राष्ट्रपति के साथ खींची गई फोटो का राजनीति या चुनावों से कोई लेना-देना नहीं है। यह उनके परिवार के देश के उच्चतम कार्यालय के सम्मान की बात है। ओजिल को जर्मनी में एकीकरण का प्रतीक माना जा रहा है, जहां तुर्की मूल के लोगों का सबसे बड़ा अप्रवासी समुदाय है। इसमें जिसमें 3.5 करोड़ की आबादी है। इनमें से आधे तुर्की में वोट देने का अधिकार रखते हैं।

आलोचना की लिवरपूल कोच को नहीं चिंता

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-German midfielder Mesut Ozil announces retirement from international football
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: german midfielder mesut ozil, retirement from international football, mesut ozil, turkey, turkish president recep tayyip erdogan, liverpool coach jurgen klopp, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved