• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

‘हम अब भी यूरो-2016 के फाइनल की हार से नहीं उबर पाए हैं’

सेंट पीटर्सबर्ग (रूस)। फीफा विश्व कप के फाइनल में कदम रख चुकी फ्रांस की फुटबॉल टीम के मुख्य कोच दीदिएर डेसचैम्प्स ने माना है कि उनकी टीम यूरो-2016 के फाइनल में मिली हार से अब तक उबर नहीं पाई है। कोच ने कहा कि इस हार के घाव से विश्व कप की खिताबी जीत ही फ्रांस को बाहर निकाल सकती है। फ्रांस ने सैंट पीटर्सबर्ग स्टेडियम में मंगलवार रात को खेले गए पहले सेमीफाइनल मैच में बेल्जियम को 1-0 से मात दी।

दो साल पहले ही यूरोपियन चैम्पियनशिप फाइनल में फ्रांस को अपने ही घर में पुर्तगाल ने मात दी थी। इस परिणाम की निराशा अब भी टीम के खिलाडिय़ों में देखी जा सकती है। कोच ने कहा, हां, हम एक अन्य फाइनल मैच में हैं। दो साल पहले जो भी हुआ था, वह मुझे याद है। हम इस फाइनल में जीत के इरादे से उतरेंगे, क्योंकि हम अब भी यूरो-2016 के फाइनल की हार से नहीं उबर पाए हैं।

कोच ने कहा कि उन्होंने एक खिलाड़ी के तौर पर इस प्रकार की जीत का जश्न तब मनाया था, जब उन्होंने फ्रांस के साथ 1998 में फीफा विश्व कप का खिताब जीता था। सेमीफाइनल में मिली इस जीत से कई सुंदर यादें ताजा हो गई हैं। हालांकि, वह फाइनल का जश्न था और यह सेमीफाइनल है। हमें फाइनल में पहुंचने का सौभाग्य मिला है। 20 साल पहले जो हमने किया था, वो हमेशा इतिहास में कायम रहेगा। लेकिन हमें वर्तमान में रहना होगा। आगे बढऩा होगा।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-FIFA World Cup 2018 : France coach Didier Deschamps says, We have still not got over Euro 2016 near miss
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: fifa world cup 2018, france, coach didier deschamps, euro 2016, belgium, france vs belgium, eden hazard, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved