• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

फीफा ने 2018 विश्व कप में VAR को दी मंजूरी, इनमें हो चुका प्रयोग

बोगोटा। विश्व फुटबॉल की नियामक संस्था फीफा ने वीडियो असिस्टेंट रेफरी (वीएआर) को इसी साल रूस में होने वाले विश्व कप में शामिल करने का फैसला किया है। इसी महीने की शुरुआत में इस तकनीक को आईएफएबी ने अपनी मंजूरी दे दी थी, लेकिन फीफा को इसे आखिरी बार परखना था। अब यह तकनीक रूस में 14 जून से 15 जुलाई के बीच खेले जाने वाले विश्व कप में उपयोग में ली जाएगी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने फीफा के अध्यक्ष गियानी इंफैनटिनो के हवाले से लिखा है, हम पहली बार विश्व कप में वीडियो असिस्टेंट रेफरी तकनीक के साथ उतरेंगे। इंफैनटिनो ने फीफा की बैठक के बाद कहा, इसे मान लिया गया है और इसकी मंजूरी भी दे दी गई है। हम इस फैसले से खुश हैं। यह जरूरी और ऐतिहासिक फैसला था। वीएआर के माध्यम से मैच अधिकारी रेफरी के फैसले की समीक्षा कर सकते हैं और साथ ही उसे बदल भी सकते हैं।

इससे पहले इस तकनीक का उपयोग जर्मन लीग और इटली की सेरी-ए लीग में हो चुका है। वहीं रूस में 2017 में खेले गए कंफेडेरेशन कप में भी इसका उपयोग किया गया था। इंफैनटिनो ने माना की वीएआर एकदम सटीक नहीं है लेकिन इससे खेल में ज्यादा पारदॢशता आएगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-FIFA give green signal to video assistant referee technique for world cup
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: fifa world cup 2018, fifa, video assistant referee technique, var, fifa president gianni infantino, russia, german league, serie a league, confederation cup, spanish league, valencia, world cup, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved