• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

यूरोपा लीग : चेल्सी ने आर्सेनल को करारी मात देकर जीता खिताब

बाकू (अजरबैजान)। चेल्सी फुटबॉल क्लब ने यूरोपा लीग के एकतरफा फाइनल मैच में चिर-प्रतिद्वंद्वी आर्सेनल को 4-1 से करारी शिकस्त देकर यूरोपा लीग का खिताब अपने नाम किया। बेल्जियम के स्टार खिलाड़ी ईडन हैजार्ड ने इस मैच में दो गोल किए और एक असिस्ट भी दिया। इंग्लिश क्लब के लिए उनका यह आखिरी मैच भी हो सकता है क्योंकि उनके स्पेनिश दिग्गज रियल मेड्रिड से जुडऩे की संभावना है।

समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, एक कोच के रूप में मॉरिजियो सारी के करियर की यह पहली ट्रॉफी है जबकि चेल्सी ने पांचवीं बार यूरोपीय टूर्नामेंट का फाइनल जीता है। चेल्सी यूरोपा लीग में बिना कोई मैच हारे खिताब जीतने वाली पहली टीम भी बनी। आर्सेनल के खिलाफ हालांकि, पहले हाफ में चेल्सी कोई गोल नहीं कर पाई। मुकाबले के शुरुआत से दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर नजर आई। पहले हाफ में दोनों टीमों को एक-एक बार बढ़त बनाने का बेहतरीन मौका मिला, लेकिन वे विपक्षी टीम के गोलकीपर को नहीं भेद पाए।

चेल्सी ने दूसरे हाफ की बेहतर शुरुआत की जिसका परिणाम उसे जल्द ही देखने को मिला। 49वें मिनट में लेफ्ट बैक एमरसन ने 18 गज के बॉक्स के बाहर से क्रॉस दिया और स्ट्राइकर ओलिवर जिरू ने हेडर से गोल करते हुए चेल्सी को बढ़त दिला दी। एक गोल करने के बाद चेल्सी के खिलाडिय़ों का आत्मविश्वास बढ़ा और फिर उन्होंने मुकाबले में पीछे मुडक़र नहीं देखा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Europa League : Chelsea beat Arsenal by 4-1 in final
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: europa league, chelsea, arsenal, final, chelsea vs arsenal, eiden hazard, real madrid, penalty kick, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved