• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

इंग्लिश प्रीमियर लीग : चेल्सी को हराकर शीर्ष पर पहुंची लिवरपूल

लिवरपूल। लिवरपूल ने रविवार रात यहां इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के 34वें दौर के मैच में चिर-प्रतिद्वंद्वी चेल्सी को 2-0 से मात देकर तालिका में शीर्ष स्थान पर कब्जा कर लिया है। इस जीत के बाद पहले पायदान पर काबिज लिवरपूल के कुल 85 अंक हो गए हैं जबकि दूसरे स्थान पर मौजूद मौजूदा चैम्पियन मैनचेस्टर सिटी के 83 अंक हैं। हालांकि, सिटी ने एक मैच कम खेला है। दूसरी ओर, चेल्सी की टीम 66 अंकों के साथ चौथे पायदान पर बनी हुई है।

बीबीसी के अनुसार, लिवरपूल के लिए इस अहम मुकाबले में सादियो माने और मोहम्मद सलाह ने गोल किए। लिवरपूल की टीम 29 साल में पहला ईपीएल खिताब जीतने के करीब है और उसे इस सीजन चार मुकाबले ओर खेलने हैं। पांच साल पहले लिवरपूल को चेल्सी ने हराकर उसके खिताब जीतने के सपने को तोड़ दिया था, लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ। मैच के पहले हाफ में दोनों टीमों की बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली।

मेजबान टीम ने अधिक समय तक गेंद को नियंत्रण में रखा और कई बार गोल करने के करीब भी पहुंची। चेल्सी को भी बढ़त बनाने के एक-दो मौके मिले। दूसरा हाफ लिवरपूल के लिए दमदार रहा। मैच के 51वें मिनट में मेजबान टीम ने चेल्सी के 18 गज के बॉक्स में दमदार मूव बनाया और फॉरवर्ड सादियो माने ने दाईं छोर से मिले क्रॉस पर गोल करते हुए लिवरपूल को बढ़त दिला दी।

इसके दो मिनट बाद, मिस्र के मोहम्मद सलाह ने 25 गज की दूरी से झन्नाटेदार गोल दागते हुए अपनी टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया। चेल्सी के स्टार फॉरवर्ड ईडन हैजार्ड को बॉक्स के अंदर से बराबरी का गोल करने के दो मौके मिले, लेकिन वे गेंद को गोल में नहीं डाल पाए।

स्टर्लिंग के दम पर जीती मैनचेस्टर सिटी

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-English Premier League : Liverpool comes on top position to beat Chelsea
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: english premier league, liverpool, top position, chelsea, liverpool vs chelsea, eiden hazard, sadio mane, mohammad salah, manchester city, crystal palace, raheem sterling, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved