• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

Coronavirus : फीफा अध्यक्ष ने रखा 2021 क्लब विश्व कप को स्थगित करने का प्रस्ताव

बीजिंग। फीफा अध्यक्ष गियानी इन्फैनटिनो ने कहा है कि कोरोनावायरस के कारण यूरो 2020 चैम्पियनशिप और कोपा अमेरिका जून/जुलाई-2021 तक के लिए स्थगित कर दिए गए हैं इसलिए फीफा क्लब विश्व कप 2021 को साल के आखिरी हिस्से में या 2022 और 2023 में आयोजित कराया जाए।

इन्फैनटिनो ने एक बयान में कहा कि उन्होंने बुधवार को काउंसिल कॉन्फ्रेंस बुलाई है जो यूरोपियन और दक्षिण अमेरिकन टूर्नामेंट के स्थगन प्रस्ताव को मंजूर करेगी और फिर फीफा विश्व कप-2021 के कार्यक्रम को लेकर चर्चा करेगी। इन्फैनटिनो ने एक बयान में कहा कि जून/जुलाई-2021 फीफा विश्व कप के लिए रिजर्व किए गए हैं।

उन्होंने कहा, पूरा विश्व इस समय एक भयंकर स्वास्थ चुनौती से गुजर रहा है और साफ तौर पर इसके लिए वैश्विक और संयुक्त प्रतिक्रिया की जरूरत है। उन्होंने कहा कि फीफा चीन की सरकार और चीन फुटबॉल संघ के साथ बात कर नए क्लब विश्व कप को 2021 के आखिरी हिस्से, या 2022 और 2023 में आयोजित करने पर बात करेगी जिसका मकसद इस बीमारी के प्रभाव को कम करना होगा। नया फीफा क्लब विश्व कप-2021 नए तरह से खेला जाना है।

इस विश्व कप को चार साल में एक बार आयोजित किया जाएगा जिसमें 24 टीमें हिस्सा लेंगी और यह टूर्नामेंट सात टीमों के वार्षिक टूर्नामेंट का स्थान लेगा। अपने बयान में इन्फैनटिनो ने कोरोनावायरस से निपटने के लिए विश्व स्वास्थ संगठन को 10 मिलियन डॉलर की मदद देने की बात भी कही है।

जुवेंतस के खिलाड़ी मातउइदी कोरोनोवायरस से पीडि़त

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Coronavirus : FIFA chief Gianni Infantino looks to rearrange 2021 Club World Cup
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: coronavirus, fifa chief gianni infantino, 2021 club world cup, fifa, gianni infantino, copa america cup, euro cup, china, juventus, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news

Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved