• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

आई-लीग : चर्चिल ब्रदर्स एफसी गोवा ने पंजाब एफसी को 3-0 से हराया

Churchill Brothers FC Goa defeated Punjab FC in I League - Football News in Hindi

फातोर्दा (गोवा)। चर्चिल ब्रदर्स एफसी गोवा ने आज फार्तोदा स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में पंजाब एफसी को 3-0 से हराकर हीरो आई-लीग के 13वें संस्करण में अपनी विजयी शुरुआत की। दोनों टीमें ने इस मुकाबले के लिए अपनी सबसे मजबूत अंतिम एकादश की टीम उतारी थी। चर्चिल ब्रदर्स ने रोबर्ट प्राइमस को डिफेंस में और घाना के मिडफील्डर खालीफ अलहसन को उनके पूर्व क्लब के खिलाफ उतारा।

दूसरी तरफ पंजाब एफसी इस मैच में 4-3-3 के साथ उतरी। अनवर अली ने ईस्ट बंगाल के पूर्व खिलाड़ी संजू प्रधान के साथ डिफेंस की शुरुआत की। दिपांडा डिका पंजाब के लिए अपना पदार्पण मैच खेलने उतरे। मैच के शुरुआती मिनटों में दोनों टीमें एक-दूसरे पर दबाव बनाने की कोशिश की। चर्चिल ब्रदर्स ने पहले हाफ में अच्छा खेला दिखाया और कुछ मौके भी बनाए। मेजबान टीम ने पहले हाफ के इंजुरी टाइम में जाकर बढ़त भी हासिल कर ली।

क्लब के लिए अपना पदार्पण मैच खेल रहे आइजोल एफसी के पूर्व फॉरवर्ड लालखापुइमाविया (मापुइया) ने पहले हाफ के इंजुरी टाइम में गोल करने में कोई गलती नहीं की और चर्चिल को 1-0 की बढ़त दिला दी। हाफटाइम के बाद पंजाब की टीम पूरी तैयारी के साथ मैदान में उतरी। हालांकि चर्चिल ने अपनी बढ़त 70वें मिनट में दोगुनी कर दी।

जाम्बिया के खिलाड़ी डावा सेसे ने सही समय पर प्लाजा को पास दिया। उस समय पंजाब का डिफेंस लगभग सो रहा था। प्लाजा ने शानदार गोल करते हुए घरेलू टीम को राहत की सांस लेने का मौका दिया।

इसके बाद 81वें मिनट में इजरायल गुरुं घ ने गोल करते हुए चर्चिल को 3-0 से आगे कर दिया। मापुइया को सही समय पर दिए गए पास ने चर्चिल के लिए कमाल किया। कीपर भास्कर रॉय गेंद को अपने कब्जे में लेने के लिए आगे आए लेकिन वह सफल नहीं हो सके। मापुइया ने बॉक्स के बाहर से एक एक्रोबेटिस सीजर किक के माध्यम से गोल करते हुए अपनी टीम को जीत के करीब ला दिया।

पंजाब ने अंतिम क्षणों में गोल करने का प्रयास किया लेकिन वह सफल नहीं हो सका। अनवर अली को अंतिम क्षणों में लाल कार्ड मिला। चर्चिल ब्रदर्स गोवा ने इस तरह पंजाब एफसी पर 3-0 की जीत के साथ हीरो आई-लीग के 13वें सीजन का विजयी आगाज किया। मापुइया को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Churchill Brothers FC Goa defeated Punjab FC in I League
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: hero i league, churchill brothers fc goa, हीरो आई-लीग, चर्चिल ब्रदर्स एफसी गोवा, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved