• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

यूरोपा लीग के फाइनल में चिर-प्रतिद्वंद्वी आर्सेनल से भिड़ेगा चेल्सी

लंदन। इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) क्लब चेल्सी ने यहां पेनल्टी शूटआउट तक गए यूरोपा लीग सेमीफाइनल के एक रोमांचक मुकाबले में इंट्राच्ट फ्रेंकफर्ट को मात देकर प्रतियोगिता के फाइनल में प्रवेश किया। पहले लेग के मैच में दोनों टीमों ने 1-1 से ड्रॉ खेला था और गुरुवार को दूसरे लेग में भी स्कोर 1-1 से बराबर रहा। अतिरिक्त समय में भी कोई टीम गोल नहीं कर पाई जिसके कारण मुकाबले का नतीजा पेनल्टी शूटआउट के जरिए निकाला।

29 मई को होने वाले फाइनल मैच में चेल्सी का सामना चिर-प्रतिद्वंद्वी आर्सेनल से होगा। बीबीसी के अनुसार, ऐसा पहली बार हुआ है कि चैम्पियंस लीग और यूरोपा लीग के फाइनल में खेल रही सभी टीमें एक ही देश की हो। जर्मन क्लब के खिलाफ पहले हाफ में चेल्सी ने दमदार खेल दिखाया। मेजबान टीम ने लगातार अटैक किए और फ्रेंकफर्ट के डिफेंस को संभलने का अधिक मौका नहीं दिया।

मैच के 28वें मिनट में चेल्सी ने अटैक किया। स्टार फॉरवर्ड ईडन हैजार्ड ने 18 गज के बॉक्स के बाहर से मिडफील्डर रुबेन लॉफट्स-चीक को पास दिया जिन्होंने गेंद को गोल में डालने में कोई गलती नहीं की। चेल्सी की बढ़त हालांकि, दूसरे हाफ की शुरुआत में ही समाप्त हो गई। 49वें मिनट में मेहमान टीम को मौका मिला और शानदार फॉर्म में चल रहे स्ट्राइकर लूक योविक ने गोल दागा।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Chelsea will take on Arsenal in europa league final
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chelsea, arsenal, europa league, final, chelsea vs arsenal, penalty shootout, champions league, sports news in hindi, latest sports news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved