• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

चैंपियंस लीग : अवे गोल के कारण पहली बार फाइनल में पहुंचा टॉटेनहम

एम्सटर्डम। यूरोपीय चैम्पियंस लीग में रोमांचक मैचों का सिलसिला बुधवार को जारी रहा। टूर्नामेंट के सेमीफाइनल के पहले लेग में 0-1 से हारने और दूसरे लेग में 2-0 से पिछडऩे के बावजूद इंग्लिश क्लब टॉटेनहम हॉट्सपर ने दमदार वापसी की और एजाक्स को मात देकर पहली बार फाइनल में जगह बनाई। ब्राजील के फॉरवर्ड लुकास मोउरा ने यहां एम्सटर्डम एरेना में खेले गए मैच में बेहतरीन हैट्रिक लगाई जिसके दम पर टॉटेनहम ने हॉलैंड के क्लब को 3-2 से हराया। पहले लेग में एजाक्स ने टॉटेनहम को उसके घर में 1-0 से हराया था।

इस तरह कुल स्कोर 3-3 रहा और टॉटेनहम की टीम अवे गोल के कारण फाइनल में पहुंचने में सफल रही। यूईएफए डॉट कॉम के अनुसार, टॉटेनहम पहली बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में खेलेगी। इंग्लैंड के कुल पांच क्लब अब तक इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता के फाइनल में पहुंचे हैं और यह टूर्नामेंट के इतिहास में दूसरा मौका है जब जो दो इंग्लिश टीमों के बीच फाइनल मुकाबला होगा। फाइनल में टॉटेनहम का सामना लिवरपूल से होगा, जिसने स्पेनिश दिग्गज एफसी बार्सिलोना को 4-3 के कुल अंतर से हराते हुए फाइनल में जगह बनाई है।

पहले चरण के सेमीफाइनल में 0-3 से हारने के बाद लिवरपूल ने बार्सिलोना को दूसरे चरण में 4-0 से हराते हुए सनसनीखेज परिणाम दिया था। आखरी बार 2008 में दो इंग्लिश क्लब (मैनचेस्टर युनाइटेड और चेल्सी) चैम्पियंस लीग के फाइनल में भिड़े थे। एजाक्स की शुरुआत हालांकि मुकाबले में बेहतरीन रही। मैच के पांचवें मिनट में ही प्रतिभाशाली डिफेंडर मैथिज्स डी लिग्ट ने 18 गज के बॉक्स के अंदर से हेडर के जरिए गोल दागा और मेजबान टीम को बढ़त दिला दी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Champions League : Tottenham Hotspur beat Ajax to enter in final
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: champions league, tottenham hotspur, ajax, enter in final, tottenham vs ajax, manchester united, chelsea, liverpool, barcelona, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved