• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ब्राजील ने विश्व कप के लिए फीफा से जल्द तारीख निर्घारित करने की मांग की

Brazil demands FIFA to set the date for the World Cup soon - Football News in Hindi

रियो डी जनेरियो। ब्राजील की राष्ट्रीय टीम के कोऑर्डिनेटर जुनिन्हो पॉलिस्ता ने अंतर्राष्ट्रीय फुटबॉल संस्था फीफा से जल्द से जल्द फैसला करने को कहा है कि अर्जेंटीना के खिलाफ टीम का निलंबित विश्व कप क्वालीफायर कब और कहां खेला जाएगा। पिछले सितंबर में साओ पाउलो में मैच को किक-ऑफ के तुरंत बाद रोक दिया गया था जब ब्राजील के स्वास्थ्य अधिकारी कथित तौर पर कोविड-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन करते हुए अर्जेंटीना के चार खिलाड़ियों की भागीदारी पर आपत्ति जताने के लिए पिच पर चले गए थे।

फीफा ने तब से संकेत दिया है कि खेल को आगे बढ़ाया जाएगा। जुनिन्हो ने शुक्रवार को कहा कि मैच को लेकर अनिश्चितता इस साल के अंत में होने वाले विश्व कप के लिए टीम की तैयारियों पर गलत प्रभाव डाल सकती है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, एटलेटिको मैड्रिड और मिडिल्सब्रा के पूर्व मिडफील्डर ने कहा, "हमें उम्मीद है कि जल्द ही इसका समाधान हो जाएगा।"

जुनिन्हो के मुताबिक, ब्राजील और अर्जेंटीना के बीच विश्व कप से पहले एक दोस्ताना मैच खेलने का समझौता हुआ है। उन्होंने कहा, "यह हमारी प्राथमिकता है कि केवल एक ही गेम हो ताकि फ्रेंडली को क्वालीफायर के साथ जोड़ दिया जाए, लेकिन इसे अभी तक परिभाषित नहीं किया गया है।"

21 नवंबर से 18 दिसंबर तक कतर में खेले जाने वाले विश्व कप के लिए ब्राजील और अर्जेंटीना पहले ही क्वालीफाई कर चुके हैं।

इस बीच, अनकैप्ड फारवर्ड गेब्रियल मार्टिनेली को चिली और बोलीविया के खिलाफ 2022 विश्व कप क्वालीफायर के लिए ब्राजील की टीम में बुलाया गया है। यह जानकारी ब्राजील फुटबॉल परिसंघ ने दी।

20 वर्षीय को आर्सेनल के लिए उनके प्रभावशाली फॉर्म के लिए पुरस्कृत किया गया, जिसके साथ उन्होंने इस सीजन में 17 प्रीमियर लीग मैचों में पांच बार स्कोर किया और दो सहायता प्रदान की। मैनेजर टिटे ने जुवेंटस मिडफील्डर आर्थर को याद करते हुए मार्टिनेली के आर्सेनल टीम के साथी गेब्रियल मैगलहेस और न्यूकैसल मिडफील्डर ब्रूनो गुइमारेस का भी नाम लिया, जो आखिरी बार नवंबर 2020 में ब्राजील के लिए खेले थे।

जैसी कि उम्मीद थी, 25 सदस्यीय टीम में पेरिस सेंट-जर्मेन फॉरवर्ड नेमार, चेल्सी के डिफेंडर थियागो सिल्वा, रियल मैड्रिड के विंगर विनीसियस जूनियर और बार्सिलोना के राइट-बैक डैनी अल्वेस शामिल हैं, लेकिन मैनचेस्टर सिटी फॉरवर्ड गेब्रियल जीसस या घायल लिवरपूल हमलावर रॉबटरे फिरमिनो के लिए कोई जगह नहीं थी।

ब्राजील 24 मार्च को रियो डी जनेरियो के माराकाना स्टेडियम में चिली और पांच दिन बाद ला पाज में बोलीविया से खेलेगा। पांच बार की विश्व चैंपियन दक्षिण अमेरिकी जोन स्टैंडिंग का नेतृत्व कर रही हैं और पहले ही 21 नवंबर से 18 दिसंबर तक कतर में खेले जाने वाले फुटबॉल के शोपीस टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं।

ब्राजील की टीम:

गोलकीपर : एलिसन (लिवरपूल), एडर्सन (मैनचेस्टर सिटी), वेवर्टन (पाल्मेरास)।

डिफेंडर : डेनिलो (जुवेंटस), डैनी अल्वेस (बार्सिलोना), एलेक्स टेल्स (मैनचेस्टर यूनाइटेड), गुइलहर्मे अराना (एटलेटिको माइनिरो), थियागो सिल्वा (चेल्सी), एडर मिलिटाओ (रियल मैड्रिड), माक्र्विनहोस (पेरिस सेंट-जर्मेन), गेब्रियल मैगलहेस (शस्त्रागार)।

मिडफील्डर : कैसीमिरो (रियल मैड्रिड), फैबिन्हो (लिवरपूल), फ्रेड (मैनचेस्टर यूनाइटेड), लुकास पैक्वेटा (ल्यों), आर्थर (जुवेंटस), ब्रूनो गुइमारेस (न्यूकैसल), फिलिप कॉटिन्हो (एस्टन विला)।

फॉरवर्ड : नेमार (पेरिस सेंट-जर्मेन), रिचर्डसन (एवर्टन), विनीसियस जूनियर, रोड्रिगो (दोनों रियल मैड्रिड), गेब्रियल मार्टिनेली (आर्सेनल), एंटनी (अजाक्स), राफिन्हा (लीड्स)।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Brazil demands FIFA to set the date for the World Cup soon
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: brazil, fifa, world cup, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved