• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

फुटबॉल कौशल में ऑस्ट्रेलियाई किशोर ने बनाए 2 विश्व रिकॉर्ड

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के 18 वर्षीय जेड हॉकिन फुटबॉल में अपने बेहतरीन कौशल के लिए दो विश्व रिकॉर्ड रखने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, हॉकिन ने रबोना स्टाइल किक में दो विश्व रिकॉर्ड बनाए हैं। हॉकिन ने पहले एक मिनट में सात बार रबोना किक के जरिए नेट पर गोल किए है और इसके बाद उन्होंने 60 मीटर से गोल किया।

हॉकिन ने बताया कि रबोना किक में आप अपने मजबूत पैर का इस्तेमाल करते हैं और वह भी अपने कमजोर पैर के पीछे से और मजबूत पैर के साथ किक करते हैं। ऑस्ट्रेलिया का यह किशोर खिलाड़ी अपने इस कौशल के कारण पिछले सप्ताह में ही इंटरनेट पर लोकप्रिय हो गया है।

ऑस्ट्रेलिया के सबसे अधिक गोल करने वाले खिलाड़ी और पूर्व इंग्लिश प्रीमियर तथा चीनी सुपर लीग खिलाड़ी टिम काहिल ने हॉकिन का एक वीडियो साझा करते हुए कहा, मैंने अपने पूरे दिल से तुम्हारा समर्थन किया है और आपको आगे बढ़ते देखना बेहत शानदार है। हॉकिन को अपनी उपलब्धि पर गर्व है। उन्होंने कहा, आप शून्य से शुरुआत करते हैं और फिर आप सारी अजीब चीजें करते हैं। इसमें पता चलता है कि कुछ भी संभव है।

अहम मौकों को भुनाकर हम टूर्नामेंट जीत सकते थे : बिबियानो

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Australian teenager Jed Hockin sets double world record for football trickshots
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: australian teenager jed hockin, double world record, football trickshots, jed hockin, tim cahill, under-16 football team, india, bibiano fernandes, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved