• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

डिएगो माराडोना की पुण्यतिथि पर प्रशंसकों ने उन्हें याद किया

Argentina remembers Diego Maradona one year after his death - Football News in Hindi

ब्यूनस आयर्स। फुटबॉल के हजारों प्रशंसकों ने फुटबॉल के दिग्गज 'डिएगो माराडोना' की पुण्यतिथि पर उन्हें याद किया। एक साल पहले 25 नवंबर को माराडोना ने 60 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से दम तोड़ दिया था। अर्जेंटीना फुटबॉल एसोसिएशन ने गुरुवार शाम ट्वीट करते हुए कहा, "आज आपके जाने का एक साल हो गया है। आपकी याद हमेशा अर्जेंटीना के दिलों में रहेगी। हम आपको याद करते हैं, डिएगो।"

बोका जूनियर्स ने एक वीडियो जारी किया और कहा कि "आपने हमें कभी नहीं छोड़ा, आप हर प्रशंसक के दिल में हैं।"

अर्जेंटीना की वर्तमान राष्ट्रीय टीम के कप्तान लियोनेल मेस्सी ने एल्बीसेलेस्टे शर्ट पहने हुए अपनी एक तस्वीर प्रकाशित की, जिसमें उनके सीने पर माराडोना की छवि थी। मेसी ने बाद में स्पेनिश अखबार मार्का को दिए गए एक इंटरव्यू में कहा, "ऐसा लगता है कि यह कल की ही बात है और मुझे एक अजीब सा अहसास हो रहा है।"

माराडोना की मौत ब्यूनस आयर्स में उनके मस्तिष्क पर रक्त के थक्के जमने से हुई थी। कई स्वास्थ्य चिकित्सक अभी भी उनके इलाज और देखभाल में कथित लापरवाही के चलते हुई मौत के आरोपों का सामना कर रहे हैं।

माराडोना की बड़ी बेटी, दलमा ने अपने 1.7 मिलियन इंस्टाग्राम फॉलोअर्स को बताया कि माराडोना के निधन के एक साल पूरे हो गए हैं। 1986 विश्व कप विजेता का परिवार गुरुवार सुबह उनकी याद में ब्यूनस आयर्स के पास गारिन के एक चर्च में इकट्ठा हुआ। फादर एड्रियन गेडेस ने समारोह के दौरान कहा, "हम मौत का जश्न मनाने नहीं आए हैं, हम जीवन का जश्न मनाने आए हैं, वह जीवन जो डिएगो ने हमें दिया।"

माराडोना के सबसे छोटे बेटे, डिएगो फर्नांडो, जार्डिन डे बेला विस्टा के साथ एक कब्रिस्तान में अपनी मां वेरोनिका ओजेदा के साथ अपने पिता की कब्र के पास गया। वहां ओजेदा ने संवाददाताओं को बताया कि, "हम इसलिए आए ताकि छोटा डिएगो अपने पिता से मिल सके।"

अर्जेंटीना के फु टबॉल प्रशंसक देश भर के कई स्थानों पर पूर्व बोका जूनियर्स, बार्सिलोना और नेपोली आइकन को याद करने के लिए एकत्र हुए, जिसमें ला बॉम्बोनेरा स्टेडियम, उनके प्रिय बोका का घर भी शामिल है। अधिकारियों ने कहा कि देश की शीर्ष फुटबॉल लीग प्राइमेरा डिवीजन में इस सप्ताह के मैचों के लिए श्रद्धांजलि की योजना बनाईं थी। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Argentina remembers Diego Maradona one year after his death
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: diego maradona, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved