• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

आई लीग : उद्घाटन मुकाबले में आइजल ने मोहन बागान को बराबरी पर रोका

Aizal held Mohun Bagan on par in the inaugural I League - Football News in Hindi

आइजल। आइजल एफसी ने हीरो आई-लीग के 13वें संस्करण के उद्घाटन मुकाबले में शनिवार को कोलकाता के दिग्गज क्लब मोहन बागान को गोल रहित बराबरी पर रोक दिया। 2 पूर्व चैम्पियन टीमों के बीच हुए इस मुकाबले में रोमांच के कई पल आए लेकिन किसी टीम को सफलता नहीं मिली सकी।

दोनों कोचों-मोहन बागान के किबू विकुना और आइजल के स्टैनली रोजारियो ने अपने अभियान की सफल शुरुआत के लिए इस मैच में अपने श्रेष्ठ मिडफील्डरों को उतारा लेकिन उनकी आस पूरी नहीं हो सकी और दोनों अंक बांटने पर मजबूर हुए। बागान की ओर से सुधीर वीपी एकमात्र स्ट्राइकर रहे जबकि रोजारियो ने विलियम लालनुनफेला के रूप में एक स्ट्राइकर उतारा था जबकि उनकी टीम के लिए 6 मिडफील्डर मैदान पर थे।

मोहन बागान ने मैच शुरु होने की सीटी बजने के साथ अपना दमखम झोंक दिया। सुहैर द्वारा जूलियन कोलिनास को दिए गए थ्रू पास पर मैच का पहला बड़ा मौका तीसरे मिनट में बना। स्पेनिश खिलाड़ी कोलिनास का लेफ्ट फुटर शॉट लालरेमरुअता को छकाने में सफल रहा लेकिन वह गोलपोस्ट से बाहर से निकल गया। सुहैर ने 8वें मिनट में एक और बेहतरीन मौका बनाया। इस बार उन्होंने नोंगदाम्पा नाओरेम के लिए थ्रू पास दिया लेकिन रेमरुआता ने सही समय पर आकर गेंद को दिशाहीन कर दिया। 21वें मिनट में लालरोसांगा ने उस समय अपनी टीम को पिछड़ने से बचाया जब गोलकीपर अपनी जगह से हट गया था और फ्रैंक गोंसाल्वेस गोल करने की सही स्थिति में थे।

आइजल ने हाफ टाइम से पहले मैच में लौटने की कोशिश की। ब्रेक से पहले विलियन लालनुनफेला ने अपनी टीम को आगे ले जाने के लिए कुछ अच्छे प्रयास किए लेकिन वह सफल नहीं हो सके। मोहन बागान ने मजबूत शुरुआत की लेकिन दोनों टीमें गोल के लिहाज से बराबरी पर खेल समाप्त करने को मजबूर हुईं। आइजल ने ब्रेक के बाद आत्मविश्वास के साथ वापसी की। इस बीच मोहन बागान के नाओरेम को चोट लगी और वह मैदान से बाहर जाने को मजबूर हुए।

मोहन बागान ने दो बदलाव करते हुए एसके साहिल और स्पेनिश खिलाड़ी साल्वा चामोरो को मैदान पर उतारा लेकिन ये टीम को अपेक्षित परिणाम नहीं दिला सके। इंजुरी टाइम में आइजल के कोच ने भी पहला बदलाव किया। इस मैच में रेफरी ने कुछ पीले कार्ड भी दिखाए लेकिन इसके बावजूद यह मैच काफी प्रतिस्पर्धी माहौल में खेला गया।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Aizal held Mohun Bagan on par in the inaugural I League
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: hero i league, club mohun bagan, isel fc, क्लब मोहन बागान, आइजल एफसी, हीरो आई-लीग, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved