• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

एएफसी एशियन कप : आज यूएई से भिड़ेगी भारतीय फुटबॉल टीम

अबू धाबी। थाईलैंड को पहले मैच में 4-1 से करारी शिकस्त देने के बाद आत्मविश्वास से लबरेज भारतीय फुटबॉल टीम आज अपने दूसरे ग्रुप मुकाबले में यहां जायेद स्पोट्र्स सिटी में मेजबान संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से भिड़ेगी। मुकाबला शाम 7 बजे शुरू होगा। पहले मैच में मिली बड़ी जीत से भारत को तीन अंक प्राप्त हुए और वह अब अपने ग्रुप में टॉप पर है। भारतीय टीम का गोल अंतर भी बेहतर है जो ग्रुप स्तर पर महत्वपूर्ण साबित होगा क्योंकि यूएई ने अपने पहले मैच में बहरीन के साथ 1-1 से ड्रॉ खेला था।

कोच स्टीफन कांस्टेनटाइन इस बात को लेकर खुश होंगे कि उनके खिलाडिय़ों ने थाईलैंड के खिलाफ दूसरे हाफ में बेहतरीन खेल दिखाया। पहला हाफ 1-1 की बराबरी पर समाप्त होने के बाद भारत ने न सिर्फ मजबूत थाई डिफेंस को तोडऩे में सफलता हासिल की बल्कि उसने कई बेहतरीन गोल करते हुए इस मैच को अपने लिए यादगार बना दिया।

भारत ने अपने फॉरवर्ड खिलाडिय़ों के शानदार खेल की बदौलत थाईलैंड के खिलाफ जीत हासिल की। सुनील छेत्री ने दो गोल और जेजे लालपेखलुवा ने एक गोल किया, जबकि मिडफील्डर अनिरुद्ध थापा भी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपना पहला गोल करने में सफल रहे। आशिक कुरुनियन इस मैच में कोई गोल नहीं कर सके लेकिन उन्होंने अपने शानदार खेल से सबका ध्यान खींचा। छेत्री और एफसी पुणे सिटी के विंगर कुरुनियन ने थाईलैंड की रक्षापंक्ति को हमेशा व्यस्त रखा।

कुरुनियन से यूएई के खिलाफ भी इसी तरह के चमकदार खेल की उम्मीद है। यूएई फीफा रैंकिंग में 79वें स्थान पर है और भारत से काफी बेहतर स्थिति में है। ग्रुप-ए में वह सबसे ऊंची रैंकिंग वाला टीम है और यह भारत के लिए एक चिंता की बात है। एक मजबूत टीम के खिलाफ मिडफील्ड में थापा और प्रणॉय हल्धर को अच्छा खेल दिखाना होगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-AFC Asian Cup : Indian football team will take on UAE
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: afc asian cup, indian football team, uae, united arab emirates, india vs uae, sunil chhetri, stephen constantine, थाईलैंड, भारतीय फुटबॉल टीम, संयुक्त अरब अमीरात, यूएई, सुनील छेत्री, जेजे लालपेखलुवा, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved