• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

चहल ने कहा, अगर आप शुरुआती मैचों में मात खा जाते हैं तो...

नई दिल्ली। भारत की सीमित ओवरों की टीम के नियमित सदस्य दाएं हाथ के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने कहा है कि टेस्ट में गेंदबाज को दिमाग का ज्यादा इस्तेमाल करना होता है क्योंकि खेल के लंबे प्रारूप में बल्लेबाज आक्रामक नहीं होता। चहल ने हाल ही में इंडिया-ए और दक्षिण अफ्रीका-ए के बीच खेली गई दो चार दिवसीय मैचों की सीरीज में लाल गेंद से दो साल बाद वापसी की थी। इस सीरीज में उनके हिस्से चार विकेट आए।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की वेबसाइट पर चहल के हवाले से लिखा गया है कि तालमेल बिठाने में थोड़ा समय लगता है क्योंकि बल्लेबाज के ऊपर ज्यादा दबाव नहीं होता। वनडे और टी20 में अगर रन रेट ज्यादा है तो बल्लेबाज आपको मारने की कोशिश करेगा वहां आप उसका विकेट ले सकते हैं। लेकिन टेस्ट में आपको अपनी योग्यता से बल्लेबाज को आउट करना होता है।

उन्होंने कहा, टेस्ट में आपको अपने दिमाग का ज्यादा इस्तेमाल करना पड़ता है क्योंकि आपको वहां 30-35 ओवर गेंदबाजी करनी होती है जबकि टी20 में सिर्फ चार ओवर। चहल इंग्लैंड दौरे पर गई भारत की सीमित ओवरों की टीम का हिस्सा थे। हालांकि उन्हें शानदार प्रदर्शन के बावजूद टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Yuzvendra Chahal reaction about india defeat in 2 test against england
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: yuzvendra chahal, india, test series, england, india vs england, leg spinner yuzvendrra chahal, india a, south africa a, india a vs south africa a, virat kohli, james anderson, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved