• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

12 साल पहले युवराज सिंह ने आज ही के दिन रचा था इतिहास, देखें...

नई दिल्ली। विश्व क्रिकेट के इतिहास में 19 सितंबर 2007 का दिन भारतीय क्रिकेट फैंस कभी नहीं भूल सकते। आज का दिन वह दिन था जब पूर्व भारतीय हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह ने 2007 में दक्षिण अफ्रीका में खेले गए टी20 विश्व कप के एक मैच में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड की छह गेंदों पर लगातार छह छक्के लगाए थे।

टी20 विश्व कप के इस पहले संस्करण में भारत ने ग्रुप चरण के मैच में इंग्लैंड को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा था। उस मैच में भारतीय टीम 18वें ओवर तक तीन विकेट पर 171 रन बना चुकी थी और वह अंतिम दो ओवरों में अधिक से रन बनाना चाहती थी।

इस प्रयास में युवराज और महेंद्र सिंह धोनी क्रीज पर डटे हुए थे। युवराज ने 18वें ओवर में एंड्रयू फ्लिंटॉफ की आखिरी दो गेंदों पर दो चौके जडक़र इंग्लैंड को हैरान कर दिया। युवी ने इसके बाद अगले ओवर में जो किया वह अब तक इतिहास में दर्ज है और उस रिकॉर्ड को अब तक कोई नहीं तोड़ पाया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Yuvraj Singh smashed 6 sixes on 6 balls in t20 match before 12 years on 19 september 2007
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: yuvraj singh, 6 sixes on 6 balls, t20 match, 12 years on 19 september 2007, all rounder yuvraj singh, andrew flintofff, stuart broad, t20 world cup, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved