• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

दिल्ली में भी क्रिकेट एकेडमी ऑफ पठांस, यूसुफ ने की लॉन्च

नई दिल्ली। हरफनमौला क्रिकेटर यूसुफ पठान ने अपनी क्रिकेट एकेडमी ऑफ पठांस (सीएपी) को शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी में लॉन्च किया। पठान और सीएपी के प्रबंध निदेशक हरमीत वासदेव की उपस्थिति में रोहिणी स्थित विद्या भारती स्कूल में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में राष्ट्रीय राजधानी में अपने पहले सेंटर को लांच किया। यह एकेडमी दिल्ली में उभरते क्रिकेटरों के प्रशिक्षण एवं विकास के लिए आधुनिक कोचिंग तकनीक मुहैया कराएगी।

सीएपी मौजूदा समय में नौ शहरों दिल्ली, नोएडा, बेंगलुरु, राजकोट, सूरत, सोनीपत, पोर्ट ब्लेयर, रायपुर और लुनावाडा में मौजूद है और उसका लक्ष्य युवाओं को विश्वस्तरीय कोचिंग एवं प्रशिक्षण मुहैया कराना है। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच ग्रेग चैपल तथा ऑस्ट्रेलिया के प्रख्यात कोच केमरॉन टेंडल ने कोचिंग प्रोग्राम के लिए पाठ्यक्रम डिजाइन किया है।

इस अवसर पर यूसुफ ने कहा, सीएपी में हम एक ऐसा पारिस्थितिकी तैयार करने की कोशिश कर रहे हैं जिससे न सिर्फ छात्रों को लाभ मिले बल्कि कोच भी इससे द्वि-स्तरीय लर्निंग प्रक्रियाओं का फायदा उठा सकें। इसके जरिये हम भारत में क्रिकेट अकादमियों के लिए एक नया मानक तैयार करने में सक्षम होंगे।

सीएपी के प्रबंध निदेशक हरमीत वासदेव ने कहा, सीएपी प्रोग्राम में प्रतिभागियों के स्तर के आधार पर विभिन्न परिणामों के साथ प्रत्येक सप्ताह विशेष रूप से ध्यान केंद्रित किया जाता है। सीएपी प्रोग्राम क्रिकेटरों के विकास के लिए एक समग्र ²ष्टिकोण प्रदान करता है। गेम में मानसिक दृष्टिकोण, गेम की समझ और अनुभव हासिल करना उतना ही महत्वपूर्ण होता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Yusuf Pathan launches Cricket Academy of Pathans in Delhi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: yusuf pathan, cricket academy of pathans, delhi, irfan pathan, noida, greg chappell, nscl, chief mentor, dilip vengsarkar, sgfi, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved