• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

विराट कोहली ने राष्ट्रमंडल गेम्स में पदक जीतने वाले एथलीटों को दी बधाई

You have brought laurels to our country, Kohli congratulates CWG 2022 athletes - Cricket News in Hindi

नई दिल्ली । भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने मंगलवार को बर्मिघम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले भारत के पदक विजेताओं और प्रतिभागियों को बधाई दी। भारत सोमवार को संपन्न हुए राष्ट्रमंडल गेम्स में 22 स्वर्ण, 15 रजत और 23 कांस्य पदक के साथ पदक तालिका में चौथे स्थान पर रहा।

कोहली ने अपने कू अकाउंट पर एक तस्वीर साझा की, जिसमें सभी भारतीय एथलीटों को पदक जीत के बाद जश्न मनाते देखा जा सकता है।

कोहली ने कू ऐप पर लिखा, "आप हमारे देश का नाम रोशन किया है। हमारे सभी विजेताओं और राष्ट्रमंडल गेम्स 2022 के प्रतिभागियों को बधाई। हमें आप पर बहुत गर्व है। जय हिंद।"

भारत ने इस बार 61 पदक जीते। भले ही भारत गोल्ड कोस्ट गेम्स से अपने पदकों की संख्या को पार नहीं कर सका, लेकिन इस सीजन में शूटिंग को शामिल ना करने बावजूद यह गेम्स के इस संस्करण में भारतीय दल द्वारा एक शानदार प्रदर्शन रहा है।

भारत ने अंतिम दिन 4 स्वर्ण, 1 रजत और 1 कांस्य हासिल करके टूर्नामेंट को समाप्त किया। 2010 में जब खेल घर पर आयोजित किए गए थे तब भारत के लिए कुल 101 पदक थे।

हॉकी टीम को रजत पदक से संतुष्टि करना पड़ा, क्योंकि वे ऑस्ट्रेलिया से 7-0 से हार गए थे। भारतीय शटलर पूरे खेल में बेहतरीन थे क्योंकि उन्होंने 6 श्रेणियों में 6 (3 स्वर्ण, 1 रजत, 2 कांस्य) पदक हासिल किए थे। केवल मिक्स्ड डबल्स में ही पदक जीत नहीं पाए।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-You have brought laurels to our country, Kohli congratulates CWG 2022 athletes
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: you have brought laurels to our country, kohli congratulates cwg 2022 athletes, cwg 2022, virat kohli, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved