• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

डब्ल्यूटीसी फाइनल : भारत को शुरुआती झटके, स्टंप्स तक बनाए 2/64 (राउंडअप)

WTC Finals: Early setbacks to India, 2/64 till stumps (Roundup) - Cricket News in Hindi

साउथम्पटन। भारत ने यहां द रोज बाउल में खेले जा रहे बारिश से बाधित विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल मुकाबले के पांचवें दिन मंगलवार को दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में दो विकेट पर 64 रन बनाए और उसे अबतक 32 रनों की बढ़त हासिल हुई। न्यूजीलैंड की पहली पारी 249 रन पर ढेर हुई और उसने 32 रनों की बढ़त ली। स्टंप्स तक चेतेश्वर पुजारा 55 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 12 रन और कप्तान विराट कोहली 12 गेंदों पर आठ रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। न्यूजीलैंड की ओर से टिम साउदी को अबतक दो विकेट मिले हैं।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच चौथे दिन का मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ा था और बिना एक भी गेंद का खेल हुए स्टंप्स घोषित कर दिया गया था। आज भी बारिश के कारण मुकाबला शुरू होने में विलंब हुआ था। बारिश के कारण पहले दिन का खेल भी बाधित रहा था जिस कारण इस मुकाबले के लिए बुधवार को रिजर्व डे रखा गया है।

इससे पहले, न्यूजीलैंड को पहली पारी में समेटने के बाद बल्लेबाजी के लिए उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और शुभमन गिल (8) के स्कोर पर पवेलियन लौटे। इसके बाद रोहित शर्मा ने पुजारा के साथ पारी आगे बढ़ाई लेकिन वह भी साउदी की गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे। रोहित ने 81 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 30 रन बनाए।

न्यूजीलैंड ने आज सुबह दो विकेट पर 101 रन से अपनी पारी आगे बढ़ाई और कप्तान केन विलियम्सन ने 12 तथा रॉस टेलर ने खाता खोले बिना पारी शुरू की। लेकिन मोहम्मद शमी ने टेलर (11) को आउट कर न्यूजीलैंड को तीसरा झटका दिया।

इसके बाद इशांत शर्मा ने नए बल्लेबाज के रूप में क्रीज पर उतरे हेनरी निकोल्स (7) को पवेलियन भेजा। कीवी टीम इस झटके उबर पाती उससे पहले ही शमी ने विकेटकीपर बल्लेबाज बीजे वाटलिंग (1) को बोल्ड कर न्यूजीलैंड को पांचवां झटका दिया।

लंच तक न्यूजीलैंड की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी और दूसरे सत्र में शमी ने कीवी टीम की पारी को झटके दिए। उन्होंने पहले कॉलिन डी ग्रैंडहोम (13) को पगबाधा आउट किया। इसके बाद काइल जैमिसन (21) को जसप्रीत बुमराह के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा।

न्यूजीलैंड को जहां एक तरफ झटके लग रहे थे वहीं दूसरी ओर से विलियम्सन धीरे-धीरे अर्धशतक बनाने के करीब पहुंच गए लेकिन इशांत ने उन्हें आउट कर कीवी टीम को बड़ा झटका दिया। विलियम्सन ने 177 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 49 रन बनाए। इसके बाद रविचंद्रन अश्विन ने नील वेग्नर (0) को आउट किया।

साउदी ने हालांकि अंत में टीम की बढ़त बढ़ाने की कोशिश की लेकिन अंतत: रवींद्र जडेजा ने उन्हें आउट कर न्यूजीलैंड को आखिरी झटका दिया। साउदी ने 46 गेंदों पर एक चौके और दो छक्कों की मदद से 30 रन बनाए जबकि ट्रेंट बोल्ट आठ गेंदों पर एक चौके की मदद से सात रन बनाकर नाबाद रहे।

भारत की ओर से शमी के अलावा इशांत ने तीन विकेट लिए जबकि अश्विन को दो विकेट और जडेजा को एक विकेट मिला।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-WTC Finals: Early setbacks to India, 2/64 till stumps (Roundup)
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: wtc final, india get early shock, stumps, 2-64 roundup, cricket news, sports news, sports news in hindi, latest sports news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved