• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

‘अगर चीजें योजनानुसार चलती हैं तो समय पर वापसी कर लूंगा’

कोलकाता। चोट के कारण पिछले करीब छह महीने से क्रिकेट से दूर चल रहे भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्विमान साहा दिसंबर के अंत तक प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में लौट सकते हैं। साहा ने यहां विकेटकीपर के जीवन पर आधारित खेल उपन्यास विकी के अनावरण से इतर रविवार को संवाददाताओं से कहा कि मैं पहले से अच्छा महसूस कर रहा हूं। मुझे उम्मीद है कि मैं दिसंबर के मध्य या उसके अंत तक वापसी कर सकता हूं।

मैं अभी रिहेबिलिटेशन के दौर से गुजर रहा हूं। अगर चीजें योजना के अनुसार चलती हैं तो मैं समय पर वापसी कर लूंगा। उन्होंने कहा, मैंने नेट पर अभ्यास करना शुरू कर दिया है। लेकिन मैच के लिए मैं अभी भी फिट नहीं हूं। साहा को इस वर्ष मई में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सनराइजर्स हैदराबाद के अंतिम मैच में चोट लग गई थी। इस दौरान उनकी उंगली और कंधे में काफी चोट आई थी।

34 वर्षीय विकेटकीपर उससे पहले हैमस्ट्रिंग चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका दौरे पर दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए थे। हालांकि आईपीएल समाप्त होने के बाद जब वे अफगानिस्तान के साथ होने वाले टेस्ट मैच के लिए रिहेबिलिटेशन से गुजर रहे थे तभी इस दौरान उनका अंगूठा टूट गया था और वे अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच में भी नहीं खेल पाए थे।

भारतीय टीम में वापसी की संभावनाओं पर उन्होंने कहा कि मुझे उसी तरह वापसी करनी है जैसे अन्य खिलाड़ी करते हैं। सबसे पहले मुझे घरेलू क्रिकेट में खेलना है और फिर इसके प्रदर्शन के आधार पर मैं भारतीय टीम में चयन के लिए खुद को उपलब्ध रखूंगा। साहा ने कहा कि राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के दौरान भारतीय टीम प्रबंधन उनके संपर्क में थे।

साहा अगर दिसंबर तक प्रतिस्पर्धा क्रिकेट में वापसी करते हैं तो वे रणजी ट्रॉफी में बंगाल के लिए खेल सकते हैं। साहा ने भारत के लिए अब तक 32 टेस्ट मैचों में तीन शतकों की मदद से 1164 रन बनाए हैं।

गांगुली ने इन्हें बताया पिछले 5 साल में सबसे बढिय़ा विकेटकीपर

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Wriddhiman Saha may return in competitive cricket till december
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: wriddhiman saha, competitive cricket, december, indian wicketkeeper saha, ranji trophy, wiki, ipl, sourav ganguly, ms dhoni, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved