• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

डब्ल्यूपीएल नीलामी: हरमनप्रीत कौर बोलीं, मुंबई इंडियंस के लिए पुरुषों की तरह योगदान देना चाहेंगे

WPL auction: Harmanpreet Kaur said, would like to contribute like a man for Mumbai Indians - Cricket News in Hindi




मुंबई। भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर को मुंबई इंडियंस (एमआई) ने सोमवार को महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) की पहली नीलामी में 1.80 करोड़ रुपये में अपने नाम किया। हरमनप्रीत ने 50 लाख के आधार मूल्य के साथ नीलामी में प्रवेश किया था। उनके लिए मुंबई, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के बीच तीन-तरफा बोली लगाई गई। इसके बाद एमआई द्वारा उन्हें साइन किया गया। आरसीबी द्वारा स्मृति मंधाना को नीलामी में अनुबंधित किया गया है।

एमआई के पास वर्तमान में भारतीय क्रिकेट टीम के दो कप्तान हरमनप्रीत और रोहित शर्मा हैं। एमआई द्वारा लिए जाने के कुछ ही समय बाद, हरमनप्रीत ने कहा कि वह अगले महीने 4 से 26 मार्च तक होने वाले डब्ल्यूपीएल के माध्यम से आईपीएल में मुंबई इंडियंस की पुरुष टीम की सफलता का अनुकरण करना चाहती हैं।

उन्होंने कहा, मैंने हमेशा मुंबई इंडियंस को आईपीएल में अच्छा करते देखा है और अब मेरे पास मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा बनने का भी मौका है। मुझे उम्मीद है कि हम एक अच्छी टीम बनाएंगे। यह हम सभी के लिए बड़ा अवसर है, जिसका हम अनुभव करने जा रहे हैं।
उन्होंने कहा, मैं बहुत उत्साहित हूं और साथ ही यह न केवल भारत में बल्कि विश्व क्रिकेट में भी पूरी तरह से महिला क्रिकेट को बदल देगा। यह एक बड़ी पहल है और हम इसके लिए तत्पर हैं। हम सभी मुंबई आ रहे हैं और आशा करते हैं कि हम सभी बेहतर करेंगे। एमआई प्रशंसक हमेशा बहुत अच्छे रहे हैं और जैसा कि एमआई पुरुष कर रहे हैं, हम उसी तरह योगदान देना चाहेंगे।"
दूसरी ओर, स्मृति महिला टी20 विश्व कप के कारण दक्षिण अफ्रीका में अपनी भारतीय टीम के साथियों के साथ नीलामी की प्रक्रिया देख रही थीं, और मार्की सेट 1 में बोली लगाने वाली पहली खिलाड़ी थीं।
उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि यह पिछले दस वर्षों से अधिक समय से हम पुरुषों के लिए नीलामी देख रहे हैं और यह सिर्फ आश्चर्यजनक था क्योंकि जब भी वे होते थे तो मैं हमेशा पुरुषों की नीलामी से चिपकी रहती थी। यह महिला क्रिकेट के लिए बहुत बड़ा दिन है। मुझे लगता है कि यह पहले डब्ल्यूपीएल की घोषणा और फिर यह नीलामी एक इतिहास है।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-WPL auction: Harmanpreet Kaur said, would like to contribute like a man for Mumbai Indians
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: wpl auction harmanpreet kaur, mumbai indians, royal challengers bangalore, smriti mandhana, cricket team, rohit sharma, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved