• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

ICC के FTP में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप शामिल, वनडे लीग भी होगी

दुबई। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अगले पांच साल (2018-2023) के लिए फ्यूचर टूर प्रोग्राम (एफटीपी) बुधवार को जारी कर दिया, जिसमें पहली बार विश्व टेस्ट चैंपियनशिप और वनडे लीग को शामिल किया गया है। आईसीसी की ओर से जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, एफटीपी को अधिक से अधिक द्विपक्षीय क्रिकेट शुरू करने के मकसद से तैयार किया गया है।

पहली बार शुरू की गई यह टेस्ट चैंपियनशिप विश्व रैंकिंग के शीर्ष नौ देशों के बीच खेली जाएगी जिसमे सभी टीमों के 6-6 मैच होंगे। 15 जुलाई 2019 से 30 अप्रैल 2021 तक होने वाली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में टीमें तीन मैच अपने घर में और तीन मैच घर से बाहर खेलेगी। टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल लॉड्र्स में खेला जायेगा। यह टेस्ट चैंपियनशिप साल 2019 से लेकर साल 2021 तक चलेगी।

क्रिकेट की शीर्ष संस्था ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के अलावा 13 देशों के बीच होने वाली वनडे लीग शुरू करने की भी घोषणा की है जो कि एक मई 2020 से 31 मार्च 2022 तक खेली जाएगी। वनडे लीग में सभी टीमें दो साल के अंदर एक दूसरे से घर के बाहर और घर के अंदर आठ सीरीज खेलेगी। वनडे लीग में टेस्ट मैच खेलने वाले 12 देश और नीदरलैंड 13वें देश के रूप में हिस्सा लेगा।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-World test championship and odi league included in ICC FTP
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: world test championship, odi league, icc, ftp, international cricket council, future tour programme, team india, virat kohli, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved