• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

करियर के अंत में विश्व की पांचवीं रैंकिंग पर रहीं गेंदबाज झूलन गोस्वामी

World fifth-ranked bowler Jhulan Goswami at the end of his career - Cricket News in Hindi

दुबई । हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाली दिग्गज झूलन गोस्वामी ने दुनिया में पांचवें स्थान पर रहने वाली गेंदबाज के रूप में अपना 50 ओवर का करियर समाप्त किया, जबकि भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर मंगलवार को जारी नई आईसीसी महिला वनडे रैंकिंग में पांचवें स्थान पर पहुंच गईं। अपनी आखिरी श्रृंखला खेलते हुए 39 वर्षीय गोस्वामी ने तीनों मैच में शिरकत की और 27 ओवर में 3.00 की इकॉनमी रेट के साथ दोनों टीमों में सबसे किफायती गेंदबाज बनकर इंग्लैंड पर भारत की 3-0 श्रृंखला स्वीप में अपनी भूमिका निभाई।

दूसरी ओर, कैंटरबरी में दूसरे मैच में 111 गेंदों में नाबाद 143 रनों की पारी खेलने वाली हरमनप्रीत चार पायदान की बढ़त के साथ पांचवें स्थान पर पहुंच गई हैं, जबकि सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना और दीप्ति शर्मा भी ताजा रैंकिंग में बढ़त हासिल की।

पहले शीर्ष क्रम की बल्लेबाज मंधाना छठे स्थान पर पहुंच गई हैं, जबकि शर्मा के लॉर्डस में तीसरे मैच में नाबाद 68 रन की पारी ने उन्हें आठ स्थान की छलांग के साथ 24वें स्थान पर पहुंचा दिया है।

पूजा वस्त्रकर (चार पायदान के फायदे से 49वें) और हरलीन देओल (46 पायदान के फायदे से 81वें) बल्लेबाजों की सूची में अन्य भारतीय खिलाड़ी हैं, जबकि गेंदबाज रेणुका सिंह 35 पायदान ऊपर चढ़कर 35वें स्थान पर हैं।

इस बीच दूसरे मैच में 65 रन बनाने वाली इंग्लैंड की डैनी वायट बल्लेबाजों में दो पायदान के फायदे से 21वें स्थान पर पहुंच गईं हैं, जबकि एमी जोंस चार पायदान के फायदे से 30वें स्थान पर हैं। चार्ली डीन 24 पायदान आगे बढ़कर बल्लेबाजों में 62वें और गेंदबाजों में 19वें स्थान पर पहुंचने में कामयाबी हासिल की।

वेस्टइंडीज की कप्तान हेले मैथ्यूज ने न्यूजीलैंड पर 2-1 से श्रृंखला जीत में 88 रन बनाकर और पांच विकेट हासिल करने के बाद अपने करियर में पहली बार वनडे प्रारूप में ऑलराउंडरों के लिए नंबर 1 का स्थान हासिल किया है।

पहले टी20 में शीर्ष ऑलराउंडर रही मैथ्यूज भी बल्लेबाजों में तीन पायदान के फायदे से 18वें और गेंदबाजों में दो पायदान की बढ़त के साथ छठे स्थान पर आ गई हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-World fifth-ranked bowler Jhulan Goswami at the end of his career
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jhulan goswami, world fifth-ranked bowler jhulan goswami at the end of his career, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved