• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

विश्व कप : रोहित रहे सर्वोच्च स्कोरर, विलियम्सन मैन ऑफ द टूर्नामेंट

लंदन। रोहित शर्मा आईसीसी विश्व कप-2019 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे लेकिन इस विश्व कप में सचिन तेंदुलकर का रिकार्ड टूट नहीं सका। साथ ही न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन को मैन ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया है।

रोहित ने इस विश्व कप में सबसे ज्यादा 648 रन बनाए और वह सचिन के एक विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने के रिकार्ड को तोड़ नहीं पाए। सचिन ने 2003 में दक्षिण अफ्रीका में खेले गए विश्व कप में 673 रन बनाए।

न्यूजीलैंड ने भारत को सेमीफाइनल में मात दे दी थी और इसी के साथ रोहित, सचिन का रिकार्ड तोडऩे की रेस से बाहर हो गए थे। रोहित ने नौ मैचों में 81 के औसत से 648 रन बनाए। उन्होंने इस विश्व कप में पांच शतक लगाए और इसी के साथ वह एक विश्व कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज भी बने। उनका सर्वोच्च स्कोर 140 रहा। उनके बाद बचे थे आस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर जो सचिन का रिकार्ड तोड़ सकते थे। इंग्लैंड ने आस्ट्रेलिया को दूसरे सेमीफाइनल मैच में मात दे वार्नर से भी यह मौका छीन लिया।

वार्नर इस विश्व कप में 10 मैचों में 71.88 के औसत से 647 रन बनाकर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर रहे। वार्नर ने तीन शतक और तीन अर्धशतक जमाए। शाकिब अल हसन ने आठ मैचों में 86.57 की औसत से कुल 606 रन बनाए। उन्होंने इस विश्व कप में दो शतक और पांच अर्धशतक जमाए। वह इस विश्व कप के सर्वोच्च स्कोरर की सूची में तीसरे स्थान पर रहे। इन तीनों के अलावा कोई और बल्लेबाज इस विश्व कप में कुल 600 रन नहीं बना सका।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-World Cup 2019: Rohit remained the highest scorer, Williamson Man of the Tournament
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: eng vs nz final, world cup 2019, sachin tendulkar, सचिन तेंदुलकर, rohit sharma, man of the tournament, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved