• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

विश्व कप : बाबर के शतक से पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को दी पहली हार

World Cup: New Zealand target Pakistan for 238 runs - Cricket News in Hindi

बर्मिघम। पाकिस्तान ने बुधवार को आईसीसी विश्व कप-2019 में एजबेस्टन मैदान पर खेले गए मैच में न्यूजीलैंड को छह विकेट से हरा उसे इस टूर्नामेंट की पहली हार सौंपी है। इस मैच में कीवी टीम पाकिस्तान से पीछे ही रही। न्यूजीलैंड ने जिम्मी नीशम के नाबाद 97 और कोलिन डी ग्रांडहोम की 64 रनों की पारी के बूते किसी तरह 50 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 237 रन बनाए। इस लक्ष्य को पाकिस्तान ने बाबर आजम की नाबाद 101 और हैरिस सोहेल की 68 रनों की बेहतरीन पारियों के दम पर 49.1 ओवरों में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया। बाबर का यह पहला विश्व कप शतक है। इसी के साथ वह विश्व कप में शतक लगाने वाले पाकिस्तान के दूसरे सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं।

उन्होंने अपनी पारी में 127 गेंदें खेलीं जिनपर 11 पर चौके मारे। बाबर ने सोहेल के साथ चौथे विकेट के लिए 126 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचाया। सोहेल 49वें ओवर की तीसरी गेंद पर रन आउट हो गए। कप्तान सरफराज अहमद (नाबाद 5) ने चौका मार अपनी टीम को जीत दिलाई और कीवी टीम को इस विश्व कप की पहली हार सौंपी। इसी के साथ पाकिस्तान के अब सात मैचों में तीन हार और इतनी ही जीत से सात अंक हो गए हैं और वो छठे स्थान पर आ गई है।

यह भी पढ़े

Web Title-World Cup: New Zealand target Pakistan for 238 runs
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: world cup 2019, pakistan and new zealand, pakistan, new zealand, kane williamson, sarfraz ahmed, toss, rain, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved