• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

World Cup 2019 :भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रन से हराया

लंदन। भारतीय क्रिकेट टीम ने यहां केनिंग्टन ओवल मैदान पर रविवार को खेले विश्व कप-2019 के अपने दूसरे मैच में पांच बार की विजेता आॅस्ट्रेलिया को 36 रनों से शिकस्त दी। भारत द्वारा दिए गए 353 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए आॅस्ट्रेलिया की टीम निर्धारित 50 ओवर में 316 रनों पर ही ऑलआउट हो गई। भारत की टूर्नामेंट में यह लगातार दूसरी जीत है, उसने अपने पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को मात दी थी। विश्व कप में आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की यह अबतक की चौथी जीत है।

आॅस्ट्रेलिया की टीम को जीत के लिए विश्व कप में रिकार्ड लक्ष्य का पीछा करना था, लेकिन वह ऐसा नहीं कर पाई। आॅस्ट्रेलिया की ओर से सबसे अधिक रन स्टीव स्मिथ (69) ने बनाए। उनके अलावा, डेविड वार्नर ने 56 और एलेक्स कैरी ने नाबाद 55 रनों का योगदान दिया।

भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार ने तीन-तीन विकेट लिए जबकि युजवेंद्र चहल ने दो विकेट चटकाए।


इससे पहले शिखर धवन (117) और कप्तान विराट कोहली (82) की दमदार पारी की बदौलत भारतीय क्रिकेट ने यहां केनिंग्टन ओवल मैदान पर जारी विश्व कप-2019 के अपने दूसरे मैच में आस्ट्रेलिया को 353 रनों का लक्ष्य दिया है। विश्व कप में यह भारत का चौथा सबसे बड़ा योग है। साथ ही विश्व कप में यह आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत का सबसे बड़ा योग है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-World Cup 2019 match between india and australia
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: world cup 2019, india, australia, shikhar dhawan, rohit sharma, virat kohli, lokesh rahul, mahendra singh dhoni, \r\n, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved