• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

विश्व कप 2019 : क्या चैंपियंस ट्रॉफी की सफलता दोहरा पाएगा पाकिस्तान?

नई दिल्ली। पाकिस्तान ने जब वर्ष 2017 में भारत को हराकर चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता था, तब लगा था कि इस टीम का नया दौर शुरू हो रहा है और 2019 विश्व कप में यह टीम एक मजबूत दावेदार के रूप में इंग्लैंड वापस आएगी। दो साल बीत गए लेकिन पाकिस्तान मजबूत दावेदार के रूप में इंग्लैंड नहीं आई है हां वह एक ऐसी टीम के रूप में जरूर आई है जो उलटफेर कर सकती है।

चैंपियंस ट्रॉफी की जीत के बाद से पाकिस्तान से इस प्रदर्शन को बरकरार रखने की उम्मीद थी, लेकिन हुआ उम्मीदों से उलट। टीम ने चैंपियंस ट्रॉफी के बाद से आठ सीरीज खेलीं लेकिन सिर्फ दो सीरीज ही जीत सकी वो भी श्रीलंका और जिम्बाब्वे जैसी टीमों के खिलाफ। सरफराज अहमद की कप्तानी वाली यह टीम विश्व कप में कमजोर टीमों में गिनी जा रही है।

एक समय अपने गेंदबाजी आक्रमण के कारण विश्व क्रिकेट में दबदबा कायम करने वाली इस टीम के पास मौजूदा समय में कोई ऐसा गेंदबाज नहीं है जो असरदार कहा जा सके। वहाब रियाज और मोहम्मद आमिर को विश्व कप के लिए जरूर टीम में बुलाया गया है, लेकिन इन दोनों की हालिया फॉर्म को लेकर शंका रही है। हां, अनुभव होने के नाते यह टीम के लिए अहम भू्मिका निभा सकते हैं। अनुभव के कारण ही यह दोनों टीम के गेंदबाजी आक्रमण की बागडोर संभालेंगे।

इनके अलावा हसन अली, शाहीन आफरीदी और मोहम्मद हसनेन के रूप में पाकिस्तान के पास तीन और तेज गेंदबाज हैं। हसन ने चैंपियंस ट्रॉफी में अच्छा किया था और उसके बाद भी कुछ सीरीजों में बेहतरीन प्रदर्शन किया था लेकिन वे राह भटके खिलाड़ी हैं। अगर वे फॉर्म में आ गए तो दूसरी टीमों के लिए सिरदर्द होंगे। आफरीदी ने भी अपनी शुरुआती सीरीज में अच्छा किया था, लेकिन वे भी निरंतरता नहीं दिखा पा रहे हैं।

इन पाचों में सबसे युवा मोहम्मद हसनेन हैं जिन्होंने पाकिस्तान के लिए सिर्फ पांच वनडे खेले हैं। उन्होंने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में पदार्पण करने का मौका मिला था। स्पिन में टीम के पास मोहम्मद हफीज, इमाद वसीम और शादाब खान है। हफीज के पास विश्व कप खेलने का अनुभव भी है और वे सिर्फ स्पिन में नहीं बल्लेबाजी में टीम की धुरी हैं। हफीज के अलावा शादाब टीम के लिए बेहद अहम हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-World Cup 2019 : will pakistan repeat performance of champions trophy
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: world cup 2019, pakistan, champions trophy, sarfraz ahmed, hasan ali, wahab riaz, mohammad amir, pakistan vs india, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved