• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

विश्व कप : 5वें मैच में मिली दक्षिण अफ्रीका को पहली जीत, अफगानिस्तान को रौंदा

कार्डिफ। दक्षिण अफ्रीका ने आखिरकार आईसीसी विश्व कप-2019 में अपनी जीत का खाता खोल ही लिया। दक्षिण अफ्रीका ने शनिवार को सोफिया गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए मैच में अफगानिस्तान को डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर 9 विकेट से मात दी। बारिश के कारण मैच को प्रति पारी 48 ओवरों का कर दिया गया था। दक्षिण अफ्रीका ने 34.1 ओवर में ही अफगानिस्तान को 125 रनों पर ढेर कर दिया।

आसान से लक्ष्य को दक्षिण अफ्रीका ने 28.4 ओवरों में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। यह इस विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका की पहली जीत है। उसे अपने पहले मैच में मेजबान इंग्लैंड ने हराया था तो वहीं दूसरे मैच में बांग्लादेश ने उलटफेर कर दिया था। भारत ने उसे हार की हैट्रिक सौंपी थी। चौथा मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ था जो बारिश की भेंट चढ़ गया था।

इस जीत से उसके पांच मैचों में तीन अंक हो गए हैं और वह सातवें स्थान पर आ गई है। इस मैच में उसकी जीत की संभावनाएं थीं जो सच साबित हुईं। स्पिनरों को लेकर दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों की कमी सभी को मालूम है और इसी कारण लग रहा था कि अफगानिस्तान के पास मौजूदा मजबूत स्पिन आक्रमण के कारण उसे परेशानी आ सकती है, लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

उसकी क्विंटन डी कॉक तथा हाशिम अमला की सलामी जोड़ी ने आसानी से दक्षिण अफ्रीका को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया। इन दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 104 रन जोड़े। कप्तान गुलबदीन नैब ने डी कॉक को आउट कर अफगानिस्तान को पहली सफलता दिलाई। डी कॉक ने 72 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से 68 रन बनाए।

अमला हालांकि एक छोर पर खड़े रहे। उन्होंने आंदिले फेहुलक्वायो के साथ मिलकर टीम को जीत सौंपी। आंदिले ने विजयी छक्का मारा। उन्होंने 17 गेंदों पर दो चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 17 रन बनाए। अमला ने 83 गेंदों पर चार चौकों की मदद से नाबाद 41 रन बनाए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-World Cup 2019 : south africa beat afghanistan by 9 wickets
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: world cup 2019, south africa, afghanistan, souith africa vs afghanistan, imran tahir, quinton de kock, hashim amla, chris morris, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved