• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

रोहित शर्मा नहीं तोड़ सके सचिन का रिकॉर्ड, वार्नर पर नजरें

मैनचेस्टर। आईसीसी विश्व कप-2019 में भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा जिस तरह की फॉर्म में थे, उससे लगा था कि वे महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का एक विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड तोड़ देंगे, लेकिन बुधवार को भारत को सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद रोहित इस मुकाम तक पहुंचने में विफल रह गए। सचिन के नाम एक विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है।

उन्होंने दक्षिण अफ्रीका में 2003 में खेले गए विश्व कप में 673 रन बनाए थे। रोहित जब इस विश्व कप के सेमीफाइनल में उतरे तो वे सचिन के रिकॉर्ड को तोडऩे से 27 रन दूर थे। सेमीफाइनल में रोहित सिर्फ एक रन ही बना सके और 26 रन से सचिन का रिकॉर्ड तोडऩे से चूक गए। रोहित ने इस विश्व कप में पांच शतक और दो अर्धशतकों सहित नौ मैचों में 648 रन बनाए। इस विश्व कप में उनका औसत 81 का रहा।

रोहित एक विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले सचिन के रिकॉर्ड को तोड़ नहीं पाए लेकिन ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर के पास अभी इसके लिए मौका है। मौजूदा विजेता ऑस्ट्रेलिया को गुरुवार को मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा सेमीफाइनल मैच खेलना है। वार्नर ने अभी तक इस विश्व कप में नौ मैचों में 638 रन बनाए हैं और वे सचिन का रिकॉर्ड तोडऩे से 35 रन पीछे हैं। इस विश्व कप में वार्नर ने तीन अर्धशतक और तीन शतक जमाए हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-World Cup 2019 : Rohit Sharma could not break record of Sachin Tendulkar, now eyes on David Warner
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: world cup 2019, rohit sharma, sachin tendulkar, david warner, rohit sachin, india vs new zealand, semifinal, england, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved