• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

विश्व कप : भारत-पाकिस्तान मैच की सुरक्षा को लेकर मुस्तैद है ICC

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान की टीमें रविवार को मैनचेस्टर के ओल्ड टेफर्ड मैदान पर होने वाले विश्व कप मुकाबले में आमने-सामने होंगी। यह विश्व कप का सबसे अहम मुकाबला साबित हो रहा है क्योंकि भारत और पाकिस्तान की टीमों के बीच क्रिकेट मे जबरदस्त प्रतिस्पर्धा रही है। प्रशंसकों के साथ-साथ खिलाडिय़ों के मन में इस मैच को लेकर खासा उत्साह है और आयोजक-आईसीसी इस मैच के दौरान सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था के लिए पुरजोर तरीके से जुटा हुआ है।

आईएएनएस से बात करते हुए आईसीसी की महाप्रबंधक (स्ट्रेटेजिक कम्यूनिकेशंस) क्लेयर फर्लोग ने कहा कि अभी वह सुरक्षा तैयारियों के बारे में विस्तार से कुछ भी बताने की स्थिति में नहीं हैं लेकिन मैच के दौरान माहौल सामान्य रहे, इसके लिए सभी जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। क्लेयर ने कहा, हम सुरक्षा की जानकारी नहीं दे सकते क्योंकि इसमें पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां शामिल हैं। हम विश्व कप मैच के दौरान सुरक्षा व्यवस्था चुस्त रखने के लिए काम कर रहे हैं।

यह हमारी प्राथमिकता है। सूत्रों का कहना है कि इस मैच से पहले और मैच के दौरान सैन्य बलों की तैनाती हो सकती है और पुलिस को पेट्रोलिंग का काम सौंपा जाएगा। भारत और पाकिस्तान के बीच विश्व कप इतिहास का यह सातवां मैच है। इससे पहले खेले गए सभी मैचों में भारत विजयी रहा है। पाकिस्तान ने हालांकि 2017 के चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में भारत को हराते हुए खिताब जीता था और यह अनुभव भारतीय खिलाडिय़ों को निश्चित तौर पर कचोट रहा होगा। इस मैच को लेकर हालांकि भारतीय कप्तान विराट कोहली ने ज्यादा हाइप नहीं दिया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-World Cup 2019 : ICC alert for security in india-pakistan match
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: world cup 2019, icc, alert for security, india-pakistan match, india, pakistan, india vs pakistan, international cricket council, champions trophy, virat kohli, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news

Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved