• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

विश्व कप : हैट्रिक लगाने वाले कुल 9वें गेंदबाज बने शमी, देखें पूरी सूची

साउथम्पटन। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने शनिवार को आईसीसी विश्व कप-2019 में अफगानिस्तान के खिलाफ द रोज बाउल स्टेडियम में खेले गए मैच में आखिरी ओवर में हैट्रिक लगा भारत को 11 रन से जीत दिलाई और अपना नाम इतिहास में भी दर्ज कराया। शमी विश्व कप में हैट्रिक लगाने वाले भारत के दूसरे गेंदबाज बन गए हैं। साथ ही वे विश्व कप में हैट्रिक लगाने वाले कुल नौवें गेंदबाज भी हैं।

विश्व कप में अभी तक कुल 10 हैट्रिक लगी हैं, जिनमें से दो हैट्रिक श्रीलंका के लसिथ मलिंगा ने ली हैं। वे ऐसा करने वाले एकमात्र गेंदबाज हैं। शमी ने आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर मोहम्मद नबी, फिर आफताब आलम और फिर मुजीब उर रहमान को आउट कर अपने वनडे करियर की पहली हैट्रिक लगाई। शमी से पहले 1987 में चेतन शर्मा ने भारत के लिए विश्व कप में पहली हैट्रिक लगाई थी।

इत्तेफाक से चेतन विश्व कप में हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज भी हैं। उनके बाद 12 साल बाद पाकिस्तान के सकलैन मुश्ताक ने 1999 में इंग्लैंड में ही खेले गए विश्व कप में जिम्बाब्वे के खिलाफ हैट्रिक लगाई थी। दक्षिण अफ्रीका में 2003 में खेले गए विश्व कप में दो हैट्रिक लगी थीं। श्रीलंका के चामिंडा वास ने बांग्लादेश के खिलाफ और ब्रेट ली ने केन्या के खिलाफ हैट्रिक लगाई थीं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-World Cup : mohammed shami becomes second indian and overall 9th bowler to complete hat trick
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: world cup, world cup 2019, mohammed shami, second indian and overall 9th bowler, hat trick, india, afghanistan, india vs afghanistan, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved