• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका को 41 रन से हराया

Womens Asia Cup: Jemimah makes career-best 76 in India convincing 41-run win over Sri Lanka - Cricket News in Hindi

सिलहट (बांग्लादेश) । भारतीय टीम ने अपनी शानदार गेंदबाजी और मजबूत क्षेत्ररक्षण के दम पर महिला एशिया कप के अपने कारवां का आगाज जीत के साथ किया। 150 रनों का बचाव करने उतरी भारतीय टीम ने दस गेंद शेष रहते ही पूरी विपक्षी टीम को पवेलियन भेज दिया। भारत ने श्रीलंका के ऊपर 41 रनों की बड़ी जीत हासिल की।

भारत ने 20 ओवर में छह विकेट पर 150 रन बनाने के बाद श्रीलंका की टीम को 18.2 ओवर में 109 रन पर निपटा दिया। 53 गेंदों में 76 रन बनाने वाली जेमिमाह रॉड्रिग्स को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। जेमिमाह रॉड्रिग्स ने अपनी शानदार पारी में 11 चौके और एक छक्का लगाया।

जेमिमाह रॉड्रिग्स ने कप्तान हरमनप्रीत कौर के साथ तीसरे विकेट के लिए 92 रनों की शानदार साझेदारी की। हरमनप्रीत ने 30 गेंदों में 33 रन बनाये। जेमिमाह रॉड्रिग्स टीम के 134 के स्कोर पर आउट हुईं और टीम 150 रनों तक ही पहुंच सकी। श्रीलंका की तरफ से ओशादी रनासिंघे ने 32 रन पर तीन विकेट लिए।

श्रीलंका की पारी में तीन ही बल्लेबाज दहाई की संख्या में पहुंच सकीं। हसिनी परेरा ने 32 गेंदों में सर्वाधिक 30 रन बनाये। भारत की तरफ से दयालन हेमलता ने 15 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि पूजा वस्त्रकर और दीप्ति शर्मा को दो-दो विकेट मिले।

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत ने जीत के बाद कहा, "हमने गेंद के साथ अच्छी शुरूआत नहीं की थी, लेकिन रन आउट और बाद में हमारे गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की। दीप्ति ने अच्छा प्रदर्शन किया। शुरूआत में हमने दो विकेट गंवा दिए थे लेकिन इसके बाद मेरे और जेमिमाह के बीच अच्छी साझेदारी हुई। हमें लगा कि हमने 20-30 रन कम बनाए, अगर मैंने और जेमिमाह ने आगे बल्लेबाजी की होती तो हम 200 के आसपास पहुंच सकते थे।"

प्लेयर ऑफ द मैच बनीं जेमिमाह ने कहा, "मैंने पिछले छह हफ्ते से बैट नहीं छुआ था। लेकिन मैं अपने माता-पिता, कोच और सपोटिर्ंग स्टाफ का तह-ए-दिल से शुक्रिया अदा करना चाहूंगी, जिन्होंने मुझे चोट से उबरने में मदद की। मैंने धीमी और टर्न लेती पिचों पर खेलने का काफी अभ्यास किया था और यह मेरे काम आया। इस जीत से टीम में आत्मविश्वास का संचार हुआ है।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Womens Asia Cup: Jemimah makes career-best 76 in India convincing 41-run win over Sri Lanka
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: womens asia cup, jemimah rodrigues, jemimah makes career-best 76 in india convincing 41-run win over sri lanka, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved